Agneepath

अग्निपथ विरोध प्रदर्शन: हिंसा का कहर जारी, पुलिस चौकी में वाहनों में आग लगाई

278 0

पटना: केंद्र द्वारा अग्निपथ (Agneepath) भर्ती योजना की घोषणा के बाद शनिवार को लगातार चौथे दिन भी हिंसक विरोध (Violent protest) प्रदर्शन जारी रहा। अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने जहानाबाद जिले में एक पुलिस चौकी परिसर में खड़े वाहनों को आग के हवाले कर दिया। सुबह करीब साढ़े आठ बजे तेहटा पुलिस चौकी के बाहर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी जमा हो गए और सुरक्षाकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया। बाद में उन्होंने एक बस और एक ट्रक समेत कई वाहनों में आग लगा दी।

गया, बक्सर और जहानाबाद जिलों के साथ-साथ बिहार के कुछ अन्य हिस्सों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ, क्योंकि छात्र संगठनों द्वारा बुलाए गए राज्यव्यापी बंद के कारण सड़कों से वाहन नदारद रहे और दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे, आवश्यक वस्तुओं को बेचने वालों को छोड़कर। वामपंथी अखिल भारतीय छात्र संघ (आइसा) के नेतृत्व में।

अग्निपथ विवाद: रक्षा मंत्रालय की नौकरियों में अग्नि सैनिकों को मिलेगा 10% कोटा

राजद, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) सहित विभिन्न राजनीतिक दलों ने बंद के आह्वान को अपना समर्थन दिया है। आंदोलनकारियों द्वारा नुकसान को रोकने के लिए रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। राज्य में भारी हिंसक विरोध प्रदर्शनों के कारण राज्य सरकार ने पहले ही 12 जिलों में 19 जून तक इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया है।

अग्निपथ विवाद: रक्षा मंत्रालय की नौकरियों में अग्नि सैनिकों को मिलेगा 10% कोटा

Related Post

CAA के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव

केरल के राज्यपाल बोले- CAA के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव करने का कोई कानूनी आधार नहीं

Posted by - January 2, 2020 0
केरल। केरल में पिनराई विजयन के नेतृत्व वाली सरकार ने बुधवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को रद्द करने के…
CM Dhami

पिछले 22 सालों के बराबर हमने ढ़ाई सालों में नौकरी दी है: सीएम धामी

Posted by - April 13, 2024 0
देहरादून/बागेश्वर/गरुड़। मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने शनिवार को कहा, प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पिछले 10 साल में भारत का मान-सम्मान…