North Korea

कोविड -19 के बीच एक बड़ी आफत, उत्तर कोरिया में तीव्र आंत्र महामारी

126 0

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया (North Korea) ने गुरुवार को एक अज्ञात आंतों की महामारी के फैलने की सूचना दी है, जो संभावित रूप से अलग-थलग देश की स्वास्थ्य प्रणाली पर तनाव को जोड़ रहा है जो एक अभूतपूर्व Covid-19 लहर से जूझ रहा है। उत्तर कोरिया (North Korea) के राज्य मीडिया केसीएनए के अनुसार, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने बुधवार को पश्चिमी बंदरगाह शहर हेजू में “तीव्र आंत्र महामारी” से पीड़ित रोगियों की मदद करने के लिए दवाएं भेजीं।

इसने प्रभावित लोगों की संख्या की रिपोर्ट नहीं की या बीमारी के बारे में विस्तार से बताया, लेकिन एंटेरिक गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट को संदर्भित करता है। केसीएनए ने कहा, (किम) ने महामारी विज्ञान परीक्षा और वैज्ञानिक परीक्षणों के माध्यम से मामलों की पुष्टि करने के लिए संदिग्ध मामलों को पूरी तरह से रोकने के लिए एक अच्छी तरह से बुना हुआ उपाय करके महामारी को जल्द से जल्द रोकने की आवश्यकता पर बल दिया।

रिपोर्ट का प्रकोप तब आता है जब उत्तर कोविड -19 संक्रमण के अपने पहले प्रकोप से निपटता है। टीकों और चिकित्सा आपूर्ति की कमी को लेकर चिंताओं के बीच इसने पिछले महीने आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी थी। उत्तर कोरिया ने गुरुवार को बुखार के लक्षणों वाले 26,010 और लोगों की सूचना दी, अप्रैल के अंत से देश भर में बुखार के रोगियों की कुल संख्या 4.56 मिलियन के करीब दर्ज की गई। प्रकोप से जुड़ी मौत का आंकड़ा 73 है।

अग्निपथ योजना पर मायावती ने उठाये सवाल, तीन ट्वीट में जताई नाराजगी

प्योंगयांग रोजाना बुखार के रोगियों की संख्या की घोषणा करता रहा है, न कि कोविड रोगियों की, जाहिर तौर पर परीक्षण किट की कमी है। विशेषज्ञों को सरकार द्वारा नियंत्रित मीडिया के माध्यम से जारी किए गए आंकड़ों में कम रिपोर्टिंग का भी संदेह है। उत्तर ने कहा है कि कोविड की लहर ने कम होने के संकेत दिए हैं, लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस महीने की शुरुआत में प्योंगयांग के दावों पर संदेह जताते हुए कहा कि उसका मानना ​​​​है कि स्थिति खराब हो रही है।

100वां जन्मदिन मनाने वाली है पीएम मोदी की मां, जानिए हीराबेन की सेहत का राज

Related Post

लहसुन

सर्दियों में लहसुन का इस तरह करें प्रयोग, डैंड्रफ मिलेगा छुटकारा

Posted by - December 27, 2019 0
नई दिल्ली। सर्दियों में डैंड्रफ आज एक आम समस्‍या होती है, जिससे ज्‍यादातर महिलाएं परेशान रहती हैं। सर्दियों में तो…

US: जो बाइडेन एक कदम आगे, प्रदर्शनों के बीच ह‍िंसा की आशंका

Posted by - November 5, 2020 0
अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.   अमेरिका के राष्ट्रपति चुनावों पर इस वक़्त पूरी दुनिया की नजर है. अमेरिकी चुनावों में नतीजा अभी तक…