Delhi

फिर से मास्क हुआ अनिवार्य, नहीं तो लगेगा 500 रुपये का जुर्माना

258 0

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर से कोरोना (Corona) के तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए फिर से पाबंदियां लगाने का विचार चल रहा है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में मास्क (Mask) को फिर अनिवार्य कर दिया है। इतना ही नहीं मास्क न पहनने वालो पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। कोविड -19 मामलों में वृद्धि के बीच, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने बुधवार को नागरिकों के लिए फिर से मास्क अनिवार्य करने का फैसला किया। सरकार ने यह भी घोषणा की है कि ऐसा करने में विफल रहने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

विशेष रूप से, डीडीएमए ने इस महीने की शुरुआत में मास्क के लिए 500 रुपये का जुर्माना वापस ले लिया था, जिससे उनका उपयोग “काफी” कम हो गया है।बताया जा रहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजधानी में कोरोना की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। इसके अलावा डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने स्कूलों को लेकर पहले ही एसओपी जारी कर दी है।

यह भी पढ़ें: शादी के कार्ड पर ‘KGF 2’ के फैन ने छपवाया फनी डायलॉग, जरूर देखें

बैठक में फैसला हुआ है कि कोरोना की वजह से अब स्कूल बंद नहीं होंगे। हालांकि, स्कूलों के लिए अलग से एसओपी जारी की जाएगी, इसमें कोरोना को फैलने से रोकने के लिए कदम उठाने पर जोर दिया जाएगा और साथ ही सार्वजनिक जमावड़ों पर नजर रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें: मनरेगा योजना से उत्तर प्रदेश में बनेंगी 150 हाईटेक नर्सरी

Related Post