NCW

बलात्कार मामले में ममता बनर्जी के बयान पर NCW की अध्यक्ष भड़की

203 0

कलकत्ता: राष्ट्रीय आयोग फॉर विमेन (NCW) अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नादिया में एक नाबालिग की एक नाबालिग की मौत पर उनकी टिप्पणी के लिए झुका दिया और इसे “दुर्भाग्यपूर्ण” बताया। उन्होंने इस घटना पर (ममता बनर्जी) (Mamata Banerjee) के बयान पर कहा यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। एक महिला होने के नाते, उसे दूसरी महिला के दर्द को समझना चाहिए। उसने पीड़ित में उंगलियों की ओर इशारा किया, यह गलत था,”

सोमवार को, पश्चिम बंगाल के सीएम ने सवाल किया था कि क्या लड़की से वास्तव में बलात्कार किया था या एक प्रेम संबंध था जो वो गर्भवती हो गई थी। “आप कैसे जानते हैं कि उसके साथ बलात्कार किया गया था? पुलिस अभी तक मौत के कारण का पता नहीं लगा पाई मैंने उनसे पूछा था। क्या वह गर्भवती थी या एक प्रेम संबंध था या बीमार थी? यहां तक ​​कि परिवार जानता था कि यह एक प्रेम संबंध था। मुख्यमंत्री ने कहा कि युगल एक रिश्ते में है, मैं उन्हें कैसे रोक सकती हूं? ”

इसके अलावा, सोमवार को पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धंकहर ने नादिया जिला के हंसखली में 14 वर्षीय लड़की की कथित गिरोह बलात्कार और मृत्यु पर राज्य सरकार से प्रतिक्रिया मांगी। इस बीच, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मंगलवार को मामले की जांच के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अनुमति दी। इस महीने की शुरुआत में, पश्चिम बंगाल के नाडिया जिले में कथित रूप से गिरोह के बलात्कार के बाद 14 वर्षीय लड़की की मृत्यु हो गई।

यह भी पढ़ें: 14 वर्ष के किशोर ने हैवानियत की हदे पार, मासूम बच्ची से किया बलात्कार

पीड़ित के परिवार ने इस मामले में एक तृणमूल कांग्रेस पंचायत नेता के पुत्र पर आरोप लगाया। आईपीसी के अनुभाग 376 (2) (जी) (गैंगरेप), 302 (हत्या), 204 (सबूत के साथ छेड़छाड़) और POCSO Act के प्रासंगिक वर्गों के तहत मामला पंजीकृत है।

यह भी पढ़ें : नारायणी नदी में यात्रियों से भरी नाव पलटी, नौ महिलाएं डूबी

Related Post