Navratri

नवरात्रि‍ के पहले दिन महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस चलाएगी विशेष अभियान

236 0

लखनऊ: बेटियों के साथ महिलाओं को सशक्त बनाने वाले मिशन शक्ति अभियान के तहत पावन पर्व नवरात्रि‍ (Navratri) के पहले दिन पुलिस विभाग की ओर से महिला सुरक्षा (Women safety) को लेकर विशेष अभियान चलाया जाएगा। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को उच्‍चस्‍तरीय बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बेटियों की सुरक्षा को लेकर सभी स्कूल, कॉलेजों पर एंटी रोमियो स्क्वॉड को सक्रिय किया जाए।

उन्‍होंने कहा कि शाम को पुलिस की एक टीम बाजारों और भीड़ वाले इलाकों में जाकर फुट पैट्रोलिंग भी करे। इस बात को अधिकारी सुनिश्चित करें। महिलाओं की सुरक्षा, सम्‍मान और स्‍वावलंबन के लिए योगी सरकार ने प्रदेश भर में इस वृहद् अभियान की शुरूआत अक्‍टूबर 2020 से की । प्रदेश भर में मिशन शक्ति के कार्यक्रमों की शुरुआत 10 अप्रैल से होगी।

इसको लेकर सभी विभागों की ओर से तैयारियों को पूरा करने के निर्देश जारी किए गए हैं। सीएम ने अधिकारियों को महिला कांस्टेबल को बीट स्तर पर तैनात किए जाने के आदेश दिए। दस अप्रैल से सभी विभागों के कर्मचारी समन्वय स्थापित कर महिला बीट अधिकारी के साथ गांव की महिलाओं के साथ संवाद स्थापित करेंगे। इस कार्यक्रम में प्रदेश सरकार की ओर से महिलाओं के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : यूपी में सबको मिलेगा रोजगार, योगी सरकार में आई नौकरी की बौछार

नगरीय वार्ड और गांवों में चलेगा अभियान

प्रदेश में नगरीय वार्ड और गांवों में सप्ताह के एक दिन वृहद् अभियान शुरु कर ग्राम सचिवालय में महिलाओं से जुड़ी समस्याओं का अधिकारी समयबद्ध ढंग से निस्तारण करेंगे। इसको जल्‍द ही वार्ड स्तर पर लागू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : भारत कूटनीति के जरिए विवादों को सुलझाने के पक्ष में है: विदेश मंत्रालय

Related Post

AK Sharma

सिद्धार्थनगर में आए निवेश को धरातल पर उतारने के लिए एके शर्मा ने की बैठक

Posted by - February 16, 2023 0
सिद्धार्थनगर /लखनऊ। प्रदेश के  नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री तथा सिद्धार्थनगर जनपद के प्रभारी मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma)   की…
AK Sharma

उपभोक्ताओं को बिलों के बकाये व चोरी के मामलों के निस्तारण का OTS पहला और अंतिम मौका: एके शर्मा

Posted by - December 5, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने मंगलवार को दोपहर बाद चिनहट के शिवपुरी…