N

एन बीरेन सिंह ने ली दूसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद की शपथ

327 0

इंफाल: एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) ने आज सोमवार को दूसरे कार्यकाल के लिए इंफाल (Imphal) में मणिपुर (Manipur) के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। रविवार को हुई एक बैठक में बीरेन सिंह को सर्वसम्मति से भाजपा (BJP) के विधायक दल का नेता चुना गया, जिसमें पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) और केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू ने भाग लिया।

भाजपा के राज्य विधायक दल की बैठक से पहले, सिंह ने दिल्ली का दौरा किया और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में 60 सदस्यीय सदन में 32 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत हासिल करके भाजपा ने राज्य में सत्ता बरकरार रखी।

यह भी पढ़ें : हार के जीते पुष्कर सिंह धामी, बन गए अगले मुख्यमंत्री

कांग्रेस को पांच और एनपीपी ने सात सीटों पर जीत हासिल की. नागा पीपुल्स फ्रंट को पांच और कुकी पीपुल्स एलायंस को दो सीटें मिली हैं। निर्दलीयों को तीन सीटें मिलीं। राज्य में पहली बार पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद भाजपा नेता मणिपुर में सरकार गठन पर चर्चा कर रहे थे।

यह भी पढ़ें : छह दिन के प्रवास पर कशी पहुंचेंगे RSS प्रमुख, इस दिन आएंगे लखनऊ

Related Post

Rahul Gandhi

संस्कारिका साहित्य द्वारा बनाए गए मकान नीलांबुर की महिलाओं को सौंपे: राहुल गांधी

Posted by - July 3, 2022 0
नीलांबुर: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) केरल के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस…
CM Yogi

सुरक्षा, सुविधा व सहूलियत से समृद्ध हुआ व्यापार: सीएम योगी

Posted by - July 30, 2023 0
गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को कहा कि व्यापारियों को सुरक्षा, सुविधा और सहूलियत…
BJP in-charge met CM Dhami

भाजपा प्रभारी ने सीएम धामी से की भेंट

Posted by - February 25, 2023 0
देहरादून। भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने शुक्रवार सायं मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह…