Elections

बड़ी खबर: नगर निगम चुनाव के लिए शाम को होगी तारीखों की घोषणा

255 0

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में नगर निगम चुनाव Municipal elections (Delhi MCD Elections) का बिगुल आज बुधवार को शाम 5 बजे बजने वाला है। राज्य चुनाव आयोग (State Election Commission) आज शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करके चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगी। इसकी खबर लगते ही दिल्ली में नगर निगम चुनाव की सरगर्मी तेज हो जाएगी। शाम 5 बजे के बाद से मतदान से लेकर मतगणना (Counting of votes) तक की सभी प्रक्रिया 30 दिन में पूरी करने की तैयारी है। अनुमान है कि अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में चुनाव हो सकते हैं।

चुनाव परिणाम से पहले बड़ा खेल! कूड़े की गाड़ी में बरामद हुए 3 संदूक

तीनों एमसीडी की 272 सीटों पर चुनाव कराने के लिए अधिकारियों की नियुक्ति संबंधी आदेश जारी कर दिए गए है। सभी विधानसभा के लिए एक-एक रिटर्निंग ऑफिसर यानी 70 एसडीएम को आरओ के रूप में नियुक्त हुई है। आयोग की तरफ से चुनाव में जिन चीज़ो की आवश्यकता होती है जैसे टेंट, शामियाना, कनात, कैटरिंग की व्‍यवस्‍था करने के अलावा दूसरी जरूरी सभी चीजों के लिए टेंडर जारी किए जा चुके हैं।

आयोग ने गत चुनाव के मुकाबले इस बार 75 हजार रुपए की बढ़ोत्‍तरी कर दी है। अब हर प्रत्‍याशी को चुनाव में अधिकतम 8 लाख रुपए खर्च करने की अनुमति है। अब कुल राशि चुनाव पर 8 लाख तक खर्च की जा सकती है।

 

Related Post

आजसू की सातवीं सूची जारी

आजसू की तीसरी सूची में अकील अख्तर पाकुड़ व शालिनी गुप्ता कोडरमा से प्रत्याशी

Posted by - November 17, 2019 0
रांची। ऑल झारखंड स्टूडेंटस यूनियन (आजसू) ने रविवार को झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी तीसरी सूची जारी कर दी…
AK Sharma

प्रधानमंत्री ने आधी आबादी के स्वास्थ्य की चिन्ता कर दिया उज्ज्वला योजना का लाभ: एके शर्मा

Posted by - November 10, 2023 0
मऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) द्वारा किये गये प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को दो निःशुल्क एलपी सिलेंडर रिफिल…