Mayawati

नतीजों से पहले मायावती का बड़ा प्लान, इन दोनों को दी अहम जिम्मेदारी

257 0

लखनऊ: यूपी के विधानसभा चुनाव नतीजे (UP Election Result) से ठीक एक दिन पहले बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP supremo Mayawati) ने आज बुधवार को आने वाले साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तैयारियों में जुट गई हैं। बीएसपी में राष्ट्रीय स्तर पर मायावती ने इसके लिए नए सिरे से जिम्मेदारियां तय की हैं। मायावती ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने भाई आनंद कुमार (Anand Kumar) और भतीजे आकाश आनंद (Akash Anand) को अहम जिम्मेदारियां दी हैं।

पूर्व की सरकारों की कमियाँ बीएसपी की सरकार पर थोपना ठीक नहीं : मायावती

लखनऊ में आयोजित राष्ट्रीय कोर कमेटी की दो दिवसीय बैठक में मायावती ने यह अहम फैसला लिया है। बीएसपी में राष्ट्रीय स्तर पर अब बस एक कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद रहेंगे। इस पद से रामजी गौतम को हटा दिया गया है। वहीं राष्ट्रीय महासचिव की संख्या 5 से बढ़ाकर 6 कर दी गई है। लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी बसपा ने देश के सभी राज्यों को 7 सेक्टर्स में बांटा गया और अब हर सेक्टर के अलग-अलग प्रभारी बनाए गए हैं, जो सीधे मायावती को रिपोर्ट करेंगे।

राष्ट्रीय स्तर पर समन्वय के लिए भतीजे आकाश आनंद काम करेंगे। बसपा ने रामजी गौतम, सांसद अशोक सिद्धार्थ, धर्मवीर अशोक, रणधीर सिंह बेनीवाल, दिनेश चंद्रा, सुबोध कुमार और लालजी मेधंकर को अलग-अलग राज्यों का प्रभारी बनाया है। आकाश राष्ट्रीय स्तर की समस्याओं पर नजर रखेंगे और बसपा सुप्रीमो के निर्देश पर काम करेंगे।

 

Related Post

CM Yogi

प्रदेश में फॉर्म मशीनरी निर्माण और क्लब महिंद्रा को विस्तार देगा महिंद्रा समूह

Posted by - January 23, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से सोमवार को उनके सरकारी आवास पर महिंद्रा समूह के अध्यक्ष…

राकेश टिकैत ने की केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग

Posted by - October 13, 2021 0
लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लगभग 10 दिन हो चुके हैं, लेकिन ये मामला ठंडा पड़ता नहीं दिखाई…
AK Sharma

एके शर्मा ने नगरों को वैश्विक नगर बनाने के लिए पूरी सर्तकता के साथ कार्य करने के दिए निर्देश

Posted by - February 1, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने ‘सम्भव’ (SAMBHAV) की व्यवस्था के तहत राज्यव्यापी जनसुनवाई…