J&K: डोडा में बेकाबू मिनी बस खाई में गिरी,10 की मौत, PM ने जताया दुख

268 0

जम्मू। जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में एक मिनी बस के बेकाबू होकर गहरी खाई में गिरने की वजह से गुरूवार की सुबह 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल है। बताया जा रहा है कि, सुई गोवारी इलाके में मिनी बस खाई में गिरने के बाद उसके टुकड़े हो गए। इसके बाद मौके पर ही 10 लोगों ने दम तोड़ दिया जबकि कई अन्य घायल हो गए। सूचना मिलने के बाद आसपास के ग्रामीण राहत और बचाव के लिए मौके पर पहुंचे। उन्होंने सेना के जवानों के साथ मिलकर घायलों को खाई से निकाल जिला अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल सभी की हालत स्थिर बनी हुई है।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह ठाठरी इलाके से जिला मुख्यालय डोडा आ रही मिनी बस करीब आठ बजे सुईबारी कराड़ा के पास खाई में जा गिरी। अचानक चीख पुकार मचने के बाद आसपास के गांवों में रहने वाले लोग मौके पर पहुंचे। इसकी सूचना पुलिस और सेना को दी। इसके तुरंत बाद सेना के जवान मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों की सहायता से खाई में उतर घायलों को बाहर निकालने का प्रयास शुरु किया। पुलिस ने बताया कि, इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई अन्य घायल हैं। अधिकारियों ने बताया कि मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है।

डोडा में बस दुर्घटना पर पीएम मोदी ने दुख जाहिर किया है। प्रधानमंत्री कार्याल की तरफ से किए गए ट्वीट में पीएम ने कहा, डोडा के थत्री में सड़क दुर्घटना से दुखी हूं। इस दुख की घड़ी में मेरी सांत्वना शोक संतप्त परिवार के साथ है। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। जिन लोगों ने इस सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवाई है, पीएमएनआरएफ की ओर से जान गंवाने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता दी जाएगी।

इसके अलावा, डोडा हादसे पर दुख जताते हुए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जिला प्रशासन को तत्काल राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी घायलों को उचित सुविधा मुहैया करवाने को कहा है। उधर, जम्मू-कश्मीर सरकार एलजी विवेकाधान कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और सड़क पीड़ित कोष से एक लाख की तत्काल आर्थिक सहायता मुहैया करवाएगी।

Related Post

वॉलमार्ट इंडिया

झटका: वॉलमार्ट इंडिया कंपनी करने जा रहा 100 से अधिक सीनियर एग्जिक्यूटिव्स की छंटनी

Posted by - January 13, 2020 0
बिजनेस डेस्क। वॉलमार्ट इंडिया कंपनी ने वहां काम करने वाले सीनियर एग्जिक्यूटिव को झटका देने वाला एक बड़ा फैसला लिया…
Mamta Banerjee

ममता का BJP पर निशाना-दूसरे राज्यों के गुंडे नंदीग्राम में दाखिल हो गए

Posted by - March 31, 2021 0
नंदीग्राम।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आरोप लगाया कि नंदीग्राम में परेशानी खड़ी करने और मतदाताओं…
cm yogi

कांग्रेस कहती थी कि देश के संसाधनों पर केवल मुसलमानों का अधिकार सीएम योगी

Posted by - November 7, 2023 0
शाजापुर/देवास। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के अंतर्गत यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मध्य प्रदेश पहुंचे। यहां उन्होंने…
‘भाई भाई’ का नया सॉन्ग

लॉकडाउन के बीच सलमान ने बड़ी उपलब्धि, ट्विटर पर बने 40 मिलियन फॉलोअर्स

Posted by - April 22, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान के फॉलोअर्स की संख्या माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर 40 मिलियन हो गयी…