भूपेश बघेल के पिता को रायपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार, स्वयं सीएम ने दिया था ऑर्डर

338 0

ब्राह्मण समाज पर विवादित टिप्पणी करने पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने राज्य के सीएम भूपेश बघेल के पिता को गिरफ्तार कर लिया है। नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मण समाज पर टिप्पणी की थी जिसके बाद राज्य के भीतर ही ब्राह्मण नेताओं एवं लोगों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। सीएम भूपेश बघेल ने पुलिस को अपने पिता पर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश देते हुए कहा- कोई भी हो वह कानून के ऊपर नहीं है। इस वक्त नंद कुमार को मीडिया से दूर रखा गया है, ऐसा इसलिए किया गया है ताकि वह अब किसी तरह के बयान न दें।

किसी राज्य के सीएम द्वारा अपने ही पिता की गिरफ्तारी का ऑर्डर देने का ये पहला मामला नजर आता है, तमाम लोग भूपेश की प्रशंसा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ रायपुर के डीडी नगर थाने में केस दर्ज किया गया है। सर्व ब्राह्मण समाज की शिकायत पर ये केस दर्ज किया गया। नंद कुमार पर सामाजिक द्वेष पैदा करने का आरोप है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 505- समुदायों के बीच शत्रुता, घृणा या वैमनस्य की भावनाएं पैदा करने और धारा 153 ए के तहत सामाजिक तनाव बढ़ाने वाला बयान देने का आरोप है।

नए अवतार में बसपा! त्रिशूल थामें खड़ी हुई मायावती, कार्यकर्ताओं ने लगाए जय श्रीराम के नारे

करीब 3 दिन पहले नंद कुमार बघेल के बयान से नाराज ब्राह्मण समाज ने रायगढ़ में उनका पुतला दहन किया था। FIR दर्ज करने की मांग को लेकर सिटी कोतवाली का घेराव कर दिया। घंटों चले हंगामे के बाद पुलिस ने समाज के लोगों से शिकायत ले ली थी और कार्रवाई का भरोसा दिया था। हालांकि तब मामला दर्ज नहीं किया गया।

Related Post

CM Dhami

विकास के साथ ही प्रकृति के साथ भी संतुलन बनाना होगा: सीएम धामी

Posted by - September 9, 2022 0
ऋषिकेश। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने  परमार्थ निकेतन ऋषिकेश में हिमालय दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में…