अगर किसान खालिस्तानी तो दिल्ली में बैठी सरकार तालिबानी, बंदूक के दम पर कब्जा जमाया हुआ है- टिकैत

441 0

किसान नेता राकेश टिकैत ने चंडीगढ़ में कहा कि किसान आंदोलन अब सिर्फ कृषि कानूनों के खिलाफ न रहकर देश बचाने का आंदोलन बन गया है। उन्होंने कहा कि 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर की राष्ट्रीय किसान महापंचायत से यूपी के साथ मिशन देश भी शुरू करेंगे। उन्होंने ऐलान किया कि पीएम के 2022 में किसानों की आय दोगुना होने के ऐलान के अनुसार किसान एक जनवरी से अपनी फसल दोगुनी कीमत पर बेचना शुरू कर देंगे।

टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों को खालिस्तान, जाटलैंड के नाम पर बांटने की कोशिश कर रही है, जिसे बंद कर दे। उन्होंने कहा- अगर किसान खालिस्तानी हैं तो दिल्ली में बैठी सरकार तालिबानी है। सरकार में बैठे लोग बंदूक के जरिए देश पर कब्जा जमाना चाहते हैं।भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों को खालिस्तान, जाटलैंड के नाम पर बांटने की कोशिश कर रही है, जिसे बंद कर दे। अगर किसान खालिस्तानी हैं तो दिल्ली में बैठी सरकार तालिबानी है।

आज सरकार में बैठे लोग बंदूक के जरिए देश पर कब्जा जमाना चाहते हैं। लेकिन दिल्ली की सीमाओं पर बैठा किसान अब उठने वाला नहीं है। नए कानून वापस लेकर एमएसपी की गारंटी का कानून बनाना पड़ेगा।राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार को निजी कंपनियां चला रहीं हैं। इसलिए किसानों से वार्ता नहीं की जा रही है। सरकार सब कुछ बेचने पर तुली है। स्टील प्लांट, रेलवे, रोड, स्टेडियम सभी का निजीकरण हो गया।

सीएम खट्टर का विरोध करने पर किसानों पर लाठी चार्ज, राहुल गांधी बोले – शर्म से झुका हिन्दुस्तान

दो महीना अनाज सस्ता रहेगा और जब किसान अनाज बेच देंगे तो वे 10 महीने उसे महंगा बेचेंगे। सरकार एमएसपी पर गारंटी दे। उन्होंने कहा कि 5 सितंबर को निजी कंपनियों के खिलाफ बड़े आंदोलन का एलान करेंगे। टिकैत ने कहा कि देश सियासत से नहीं, किसान आंदोलन से बचेगा। इस दौरान उन्होंने लोगों को मुजफ्फरनगर की रैली में आने का न्योता दिया।

Related Post

TMC Deligation meet EC

EC के दरवाजे पर पहुंचे TMC नेता, कहा-निष्पक्ष चुनाव करवाना चुनाव आयोग की जिम्मेदारी

Posted by - April 2, 2021 0
कोलकाता । TMC प्रतिनिधिमंडल ने आज कोलकाता में चुनाव आयोग से मुलाकात की। TMC के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने…
Lok Adalats

दाम्पत्य विवादों को सुलझाने में भी लोक अदालतें निभा रहीं सकारात्मक भूमिका

Posted by - September 8, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को सुधारने के साथ-साथ योगी सरकार ने न्यायिक प्रक्रिया तक आम…
cm yogi

गोरखनाथ मंदिर में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

Posted by - April 9, 2022 0
गोरखपुर: तीन दिवसीय गोरखपुर दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार देर शाम गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath…
NV RAMANA

सुप्रीम कोर्ट : जस्टिस एनवी रमना हों सकते हैं अगले चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया !

Posted by - March 24, 2021 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के दूसरे सबसे वरिष्ठ जज एनवी रमना (NV Ramana) देश के अगले प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) हो…
CM Dhami

भारत ने संपूर्ण विश्व को योग एवं आयुर्वेद कि उपयोगिता को बताया: सीएम धामी

Posted by - September 14, 2022 0
उत्तरकाशी। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने  गंगोत्री धाम, उत्तरकाशी में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए *रक्तवन ग्लेशियर…