यह डिजिटल इंडिया नहीं सर्विलांस इंडिया है, मोदी सरकार ने किया लोकतंत्र के साथ खिलवाड़- कांग्रेस

329 0

भारत में पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिए विपक्षी नेताओं, पत्रकारों और मोदी सरकार के मंत्रीयों की फोन टैपिंग का खुलासा करने वाली रिपोर्ट पर बवाल मचा हुआ है। इस जासूसी कांड को लेकर कांग्रेस ने गृहमंत्री अमित शाह को बर्खास्त करने के साथ ही पीएम मोदी के खिलाफ जांच की भी मांग की है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ किया है, सरकार के चेहरे पर डर साफ देखा जा सकता है।

कांग्रेस ने कहा- सुरक्षा बलों, मुख्य चुनाव आयुक्त, विपक्ष के नेताओं, पत्रकारों, एक्टिविस्ट की जासूसी राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं तो क्या है? कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि वह डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देते हैं, लेकिन आज हम देख रहे हैं कि यह सर्विलांस इंडिया है।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इस कांड के बाद भारतीय जनता पार्टी का नाम बदलकर अब भारतीय जासूस पार्टी रख देना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि देश के लोग अब ये कह रहे हैं कि अबकी बार देशद्रही जासूस सरकार। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की ये डिजिटल इंडिया नहीं बल्कि सर्विलांस इंडिया है।

कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका! मणिपुर कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि खुद मोदी सरकार संविधान की धज्जियां उड़ा रही है और कानून के शासन पर हमला बोल रही है। लोगों के मौलिक अधिकारों पर हमला करने की भी कोशिश की जा रही है। पेगासस रिपोर्ट पर राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि राहुल गांधी, पत्रकारों और यहां तक कि केंद्रीय मंत्रियों सहित विपक्षी नेताओं की जासूसी करने में पीएम और गृहमंत्री शामिल हैं। जांच से पहले अमित शाह साहब को इस्तीफा दे देना चाहिए और मोदी साहब के खिलाफ जांच होनी चाहिए।

Related Post

शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा ने थामा कांग्रेस का हाथ, पटना साहिब से लड़ सकते हैं चुनाव

Posted by - April 6, 2019 0
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में बगावत का झंडा बुलंद करने वाले सांसद शत्रुघ्न सिन्हा शनिवार को औपचारिक रूप…
CM Yogi met Sikkim Governor Laxman Acharya

सीएम योगी की सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य से शिष्टाचार भेंट

Posted by - April 15, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य (Laxman Acharya) से…