सावन से ठीक पहले प्रधानमंत्री मोदी बनारस को दे सकते हैं बड़ी सौगात

430 0

सावन से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र की विकास यात्रा को आगे बढ़ा सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे के बाद जिला प्रशासन ने दिसंबर 2020 से जून 2021 तक पूरी हुई परियोजनाओं की विस्तृत रिपोर्ट शासन को भेज दी है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री के संभावित दौरे की रुपरेखा भी तैयार की जा रही है। शासन के माध्यम से ही प्रधानमंत्री कार्यालय से संपर्क कर दौरे को अंतिम रुप दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 से 18 जुलाई के बीच एक दिवसीय वाराणसी दौरे पर आ सकते हैं। पीएम मोदी के संभावित दौरे को लेकर प्रशासन तैयारी में जुट गया है। पीएम मोदी नगर निगम के ठीक बगल स्थित रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर जा सकते हैं और बीएचयू में बनी परियोजनाओं का निरीक्षण कर सकते हैं। इसके अलावा खुले मैदान में एक जनसभा को संबोधित करने की योजना भी बनाई जा रही है।

जून महीने तक वाराणसी में साढ़े सात सौ करोड़ की 75 परियोजनाएं लोकार्पण के लिए तैयार हो चुकी हैं। इसमें परियोजनाओं के भौतिक सत्यापन के लिए मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई और दो दिन में रिपोर्ट मांगी गई है। यहां बता दें कि पीएम मोदी आठ महीने बाद अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे, ऐसे में उनके भव्य स्वागत की भी तैयारी कराई जा रही है। इससे पहले वे 30 नवंबर को देव दीपावली पर वाराणसी आए थे और हड़िया-राजातालाब सिक्सलेन परियोजना को राष्ट्र को समर्पित किया था।

Related Post

बिहार के हाजीपुर की वैशाली केले के कचरे से कर रहीं व्यापार, महिलाओं को भी मिल रहा रोज़गार

Posted by - February 3, 2021 0
बिहार का हाजीपुर दुनिया में एक चीज के लिए मशहूर है। यहां केलों की बेस्ट क्वालिटी मिलती है। हर सामान…