TMC नेता मुकुल रॉय की पत्नी कृष्णा राय का निधन

413 0

कोलकाता: विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी (BJP) छोड़कर टीएमसी (TMC) में शामिल हुए विधायक और पूर्व रेल मंत्री मुकुल रॉय (Mukul Roy) की पत्नी कृष्णा रॉय (Krishna Roy) का मंगलवार को चेन्नई स्थित एक निजी अस्पताल निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमारी से पीड़ित थीं। कोलकाता में कोरोना से भी संक्रमित हुई थीं। उसके बाद अन्य बीमारियों के इलाज के लिए उन्हें चेन्नई स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बता दें कि हाल में मुकुल रॉय बीजेपी से टीएमसी में शामिल हुए हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी उनकी बीमार पत्नी से मिलने अस्पताल गए थे। उसके बाद से ही उनके टीएमसी में वापसी के कयास लगाए जा रहे थे। दूसरी ओर, सीएम ममता बनर्जी ने कृष्णा रॉय के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि विधायक मुकुल रॉय की पत्नी कृष्णा रॉय के निधन से गहरा दुख हुआ है। उन्होंने आज सुबह चेन्नई में अंतिम सांस ली हैं।

कृष्णा देवी विभिन्न सार्वजनिक कार्यों से जुड़ी थीं। मैं उन्हें करीब से जानती थी। वह सदैव लोगों का भला चाहती थी। मैं कृष्णा रॉय का पति मुकुल रॉय और बेटा शुभ्रांशु रॉय, परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना व्यक्त करती हूं। शाम को ममता बनर्जी मुकुल रॉय के आवास पर पहुंचीं और संवेदना जताईं।

बता दें कि मुकुल की पत्नी कृष्णा रॉय को हाल ही में फेफड़े के प्रत्यारोपण के लिए चेन्नई ले जाया गया था। उन्हें पहले से ही कई तरह की शारीरिक समस्याएं थीं। इसी बीच कोरोना संक्रमित भी हुई थीं। इससे उनकी हालत और भी बिगड़ गई थी और उनके फेफड़े सबसे ज्यादा क्षतिग्रस्त हुआ था। कृष्णा रॉय को कुछ दिन पहले कोलकाता में बायपास के पास एक निजी अस्पताल में कोरोना के साथ भर्ती कराया गया था। वहां उनका कुछ समय से इलाज चल रहा था, लेकिन फेफड़ों की हालत इतनी खराब हो गई कि डॉक्टरों को इसे बदलने का कोई रास्ता नहीं सूझ रहा था।

कोलकाता से एयर एंबुलेंस से ले जाया गया था चेन्नई उसके बाद उन्हें चेन्नई ले जाने का फैसला किया गया था। 17 जून को कृष्णा रॉय को दिल्ली से कोलकाता के लिए एयर एंबुलेंस में चेन्नई ले जाया गया था। एयर एम्बुलेंस में चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए सभी सुविधाएं थी । वहां दो पायलट डॉक्टर और एक अटेंडेंट समेत कुल सात लोग सवार थे। उनका चेन्नई में इलाज चल रहा था. वहीं उनकी मौत हो गई।

Related Post

CM Yogi

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में बना खेलों का शानदार माहौल : सीएम योगी

Posted by - December 4, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले नौ-दस वर्षों में देश…
cm dhami

सीएम धामी ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से की शिष्टाचार भेंट

Posted by - August 6, 2022 0
नई दिल्ली/देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शनिवार को नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री, रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स व सूचना…
शिक्षकों ने भरी हुंकार

पुरानी पेंशन योजना व 12 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षकों ने भरी हुंकार

Posted by - February 7, 2020 0
लखनऊ। पुरानी पेंशन बहाली, वित्तहीन मान्यता, माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड को भंग करने का प्रस्ताव वापस करने, व्यावसायिक एवं कंप्यूटर…

दिल्ली के छात्रों को मिलेगी अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा – अरविंद केजरीवाल

Posted by - August 11, 2021 0
सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन से संबद्ध स्कूलों के शिक्षकों का प्रशिक्षण और छात्र मूल्यांकन…