सिंघवी बोले- ॐ के उच्चारण से योग ज्यादा शक्तिशाली नहीं हो जाएगा, रामदेव बोले- सबको सन्मति दे भगवान

433 0

आज 7वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है। इस बीच कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी के एक बयान से विवाद खड़ा हो गया है। सिंघवी ने ट्वीट कर कहा- ॐ के उच्चारण से ना तो योग ज्यादा शक्तिशाली हो जाएगा और ना अल्लाह कहने से योग की शक्ति कम होगी। योग गुरु रामदेव ने इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा- ईश्वर-अल्लाह तेरो नाम, सबको सन्मति दे भगवान।

रामदेव ने कहा- अल्लाह, भगवान, खुदा सब एक ही है, ॐ बोलने में दिक्कत क्या है लेकिन, हम किसी को खुदा बोलने से मना नहीं कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा- इन सभी को भी योग करना चाहिए, फिर इन सभी को एक ही परमात्मा दिखेगा।

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने इस मसले पर कहा कि ॐ के उच्चारण से हमारी शक्ति तो बढ़ती है इनकी शक्ति जरूर घट जाती है। इनकी शक्ति इसलिए घट जाती क्योंकि इनका वोट बैंक घट जाता है, वोट बैंक की राजनीति के चलते ये लोग ऐसा बोलते हैं। प्रवेश वर्मा ने कहा कि इनको लगता है कि पिछले 7 साल में कोई दंगा नहीं हुआ, 370 हटा तब भी शांति रही, राम मंदिर बन रहा फिर शांति है उससे इनको प्रॉब्लम है।

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि छोटे नेताओं के ट्वीट करने से योग की महानता खत्म नहीं होती। कुछ ऐसे विषय रहते हैं कि जिस पर राजनीति के माध्यम से संकुचित मानसिकता को प्रदर्शन करना उचित नहीं है, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस उनके इस बयान से कोई फर्क नहीं पड़ता।

Related Post