covid hospital

लखनऊ के किस कोविड अस्पताल में बेड है खाली? जानिए बस एक क्लिक पर

566 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही अस्पतालों में बेड की कमी हो गई। लोगों को अपने घरवालों को भर्ती कराने के लिए जगह-जगह भटकना पड़ रहा है। इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditynatah) ने बेड आवंटन में पारदर्शी प्रक्रिया अपनाने के कड़े निर्देश दिए, जिसके बाद एक अहम फैसला लिया गया।

अब राजधानी लखनऊ के लोग कोविड अस्पतालों के खाली व भरे बेड की स्थिति ऑनलाइन जान सकेंगे। प्रभारी जिलाधिकारी डॉ. रोशन जैकब ने इस संबंध में ऑनलाइन (corona online facility)  लिंक जारी करने के साथ ही अस्पतालों को ब्योरा अपडेट करने का निर्देश दिया है। अब http://dgmhup.gov.in/EN/covid19bedtrack पर जानकारी मिलेगी।

लखनऊ के कोविड अस्पताल आज से यानी मंगलवार से ब्योरा अपडेट करेंगे और राजधानी वासी कल से इसे ऑनलाइन देख सकेंगे. ये इसलिए किया जा रहा है, जिससे लोगों को बेड ढूंढने में दिक्कत का सामना न करना और ऑनलाइन माध्यम से ही जानकारी प्राप्त हो सके।

प्रभारी जिलाधिकारी डॉ. रोशन जैकब के मुताबिक, सभी सरकारी व निजी अस्पतालों को डीएसओ पोर्टल पर लॉगइन दी जा रही है। अस्पताल प्रतिदिन इसमें खाली व भरे बेड का विवरण अपडेट करेंगे। सभी अस्पताल सुबह 8 बजे व शाम 4 बजे रोजाना यह विवरण भरेंगे। इसी ब्योरे को आम लोग देख सकेंगे, जिसके लिए पब्लिक व्यू लिंक की व्यवस्था की जा रही है।

बता दें, यूपी में लगातार कोरोना संक्रमण बेतहाशा तरीके से बढ़ रहा है। सोमवार को प्रदेश में 33,574 नए मामले सामने आए और 249 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। हालांकि, इन सबके बीच एक राहत भरी खबर है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ और प्रयागराज में कोरोना संक्रमण का ग्राफ अब कम हो रहा है।

सोमवार को लखनऊ में 4566 कोरोना संक्रमित नए मरीज मिले और 6035 स्वस्थ हुए। इस दौरान यहां 21 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई । वहीं, प्रयागराज में सोमवार को 1113 कोरोना संक्रमितों के नए मामले सामने आए और 1357 लोग ठीक हुएय यहां 11 लोगों की मौत हुई।

Related Post

Yogi

ट्विटर पर 23 करोड़ यूजर्स तक पहुंचा योगी के उत्सव प्रदेश का संदेश, नंबर एक पर ट्रेंड हुआ हैशटैग

Posted by - March 29, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश अब माफिया नहीं महोत्सव का प्रदेश बन चुका है। यूपी अब उपद्रवियों का नहीं, उत्सवों के प्रदेश…
lucknow,ak sharma

नगर विकास मंत्री ने लखनऊ नगर निगम के अंतर्गत किये जा रहे कार्यों का किया औचक निरीक्षण

Posted by - May 15, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास, शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार व गरीबी उन्मूलन मंत्री एके शर्मा(AK Sharma) ने नगर निकायों…
new year wishes

योगी के मंत्रियों ने प्रदेशवासियों को दी अंग्रेजी नववर्ष की शुभकामनाएं

Posted by - December 31, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट,स्वतंत्र प्रभार व राज्यमंत्रियों ने जनता को अंग्रेजी नववर्ष (new year wishes) की शुभकामनाएं दी…
अमित शाह

कश्मीर में हालात सामान्य, प्रशासन नेताओं की रिहाई पर लेगा निर्णय : अमित शाह

Posted by - December 10, 2019 0
नई दिल्ली। लोकसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कश्मीर घाटी में स्थिति सामान्य है। उन्होंने कहा कि…