West Bangal Election

पश्चिम बंगाल चुनाव : 5 बजे तक मतदान 79.76 प्रतिशत वोटिंग, लगातार पोलिंग बूथ पहुंच रहे वोटर्स

593 0

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आज (West Bengal Assembly Election) छठे चरण का मतदान हो रहा है। आज 4 जिलों की कुल 43 सीटों पर वोटिंग चल रही है। उत्तर बंगाल के उत्तर दिनाजपुर और दक्षिण बंगाल में नदिया, दक्षिण 24 परगना और पूर्वी बर्दवान की कुल 43 सीटों पर मतदान चल रहा है। सुबह 7 बजे से शाम 6.30 बजे तक कड़ी सुरक्षा के बीच वोट डाले जाएंगे।

जिन 43 सीटों पर आज वोटिंग हो रही है वहां कुल मतदाताओं की संख्या 1 करोड़ तीन लाख 8 हजार 791 है। अलग-अलग राजनीतिक दलों के कुल 306 उम्मीदवार मैदान में हैं। टीएमसी और बीजेपी (TMC-BJP) ने सभी 43 विधानसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारे है. जबकि बूथों की कुल संख्या 14,480 है।

कई हैवीवेट उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर

मतदान के दौरान निगरानी के लिए 28 सामान्य पर्यवेक्षक, 13 विशेष पुलिस पर्यवेक्षक और 13 व्यय पर्यवेक्षक की नियुक्ति की गई है। आज कई हैवीवेट उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। इनमें बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय, बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा, ममता बनर्जी के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक, मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य, फिल्म निर्देशक राज चक्रवर्ती, कौसानी मुखर्जी सहित अन्य उम्मादवार शामिल हैं।

5 बजे तक मतदान 79.76 प्रतिशत मतदान

कुल मतदान 79.76 प्रतिशत
उत्तर दिनाजपुर 77.76 प्रतिशत
नदिया 82.67 प्रतिशत
उत्तर 24 परगना 75.94 प्रतिशत
पूर्व बर्धमान 82.15 प्रतिशत

उत्तर 24 परगना के बागदा में पुलिस पर गोली चलाने का आरोप

उत्तर 24 परगना के बागदा में पुलिस पर गोली चलाने का आरोप लगा है। गांव के लोगों के साथ विवाद के बाद पुलिस ने चलाई गोली। तीन लोगों को गोली लगने और बीजेपी कार्यालय में तोड़फोड़ करने का आरोप लगा है।

PM मोदी ने की ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर समीक्षा बैठक

पीएम मोदी ने देश भर में ऑक्सीजन की आपूर्ति की समीक्षा करने और इसकी उपलब्धता को बढ़ाने के तरीकों और साधनों पर चर्चा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की। इस दौरान अधिकारियों ने उन्हें पिछले कुछ हफ्तों में ऑक्सीजन की आपूर्ति में सुधार के प्रयासों पर जानकारी दी।

Related Post

कैलाश खेर

कैलाश खेर अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का गीतों से करेंगे स्वागत, गाएंगे ये गाने

Posted by - February 22, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ 24 फरवरी को दो दिवसीय भारत यात्रा पर…
CM Yogi

श्रद्धालुओं से मुख्यमंत्री की अपील, संयम बरतें, सहयोग करें, सबको दर्शन देंगे रामलला

Posted by - January 23, 2024 0
अयोध्या : श्रीरामलला के बालरूप विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा अनुष्ठान के अगले दिन अयोध्या में उमड़े लाखों श्रद्धालुओं के सुगम दर्शन के…
CM Dhami

प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण में 18602 अतिरिक्त आवास की स्वीकृति मिली

Posted by - November 25, 2022 0
देहारादून। केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण में उत्तराखण्ड के लिये 18602 अतिरिक्त आवास की स्वीकृति मिली है। मुख्यमंत्री…
WHO

‘आयुष्मान भारत’ योजना कोविड-19 से निपटने में महत्त्वपूर्ण हथियार : डब्ल्यूएचओ

Posted by - June 6, 2020 0
नई दिल्ली। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने ‘आयुष्मान भारत’ योजना की तारीफ की है। कहा कि इसके क्रियान्वयन में तेजी…