Rahul Gandhi

भारत में संकट सिर्फ कोरोना नहीं, बल्कि केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियां भी हैं- राहुल गांधी

447 0

ऩई दिल्ली। इससे पहले बुधवार को राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि वैक्सीन रणनीति नोटबंदी से कम नहीं है, जिसमें अंत में सिर्फ कुछ उद्योगपतियों का फायदा होगा।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके राहुल गांधी अपने घर पर क्वारंटीन हैं.।

उन्होंने ट्विटर पर कहा कि देश में सिर्फ कोरोना वायरस का संकट नहीं है बल्कि केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियां भी हैं। उन्होंने लिखा, “घर पर क्वॉरंटीन हूं और लगातार दुखद समाचार आ रहे हैं। भारत में संकट सिर्फ कोरोना नहीं, केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियां हैं। झूठे उत्सव व खोखले भाषण नहीं, देश को समाधान दो!”

इससे पहले बुधवार को भी उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि भारत के पास अब भी कोई कोविड रणनीति नहीं है। उन्होंने कहा कि जब अपने लोग मर रहे हों, तब ऑक्सीजन और वैक्सीन का निर्यात करना किसी अपराध से कम नहीं है।

उन्होंने 18 साल से ऊपर के लोगों की वैक्सीनेशन पॉलिसी को लेकर ट्वीट किया, ‘‘केंद्र सरकार की वैक्सीन रणनीति नोटबंदी से कम नहीं- आम जन लाइनों में लगेंगे, धन, स्वास्थ्य व जान का नुकसान झेलेंगे और अंत में सिर्फ कुछ उद्योगपतियों का फायदा होगा।’’

इससे पहले मंगलवार को राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्होंने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया था, “हल्के लक्षण दिखने के बाद जांच कराया, जिसमें मेरे कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला। हाल के दिनों में मेरे संपर्क में आए लोग सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का अनुसरण करें और सुरक्षित रहें।” हाल में कांग्रेस के कई नेता कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं।

बुधवार को कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी और शशि थरूर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। अधीर चौधरी ने कहा, ‘‘जांच में मैं कोरोना से संक्रमित पाया गया हूं। पिछले सात दिनों से मेरे संपर्क में आए लोगों से आग्रह है कि वे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। मैं डिजिटल माध्यम से चुनाव प्रचार जारी रखूंगा।’’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

अधीर रंज चौधरी और शशि थरूर से पहले हाल के दिनों में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। भारत में आज एक दिन में रिकॉर्ड 3,14,835 लाख नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 2,104 लोगों की मौत हुई है। देश में एक्टिव केस की संख्या 22,91,428 हो चुकी है।

Related Post

cm yogi

प्राथमिक स्कूलों में छात्रों की दक्षता बढ़ाने के लिए योगी सरकार ने शुरू किया प्ररेक मिशन

Posted by - February 14, 2021 0
लखनऊ प्राथमिक स्कूलों (primary schools) के छात्रों की दक्षता बढ़ाने के लिए योगी सरकार का प्ररेक मिशन 6 महीने में…

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने खुद को घोषित किया कार्यवाहक राष्ट्रपति

Posted by - August 17, 2021 0
20 साल तक अफगानिस्तान की सत्ता से बेदखल रहने के बाद तालिबान ने एक बार फिर यहां का नियंत्रण हासिल…
CM Dhami

विजयदिवस पर शहीद नायकों को किया गया याद, मुख्यमंत्री धामी ने श्रद्धांजलि अर्पित कर किया नमन

Posted by - December 16, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने विजयदिवस के अवसर पर गांधी पार्क स्थित शहीद स्मारक पर शहीद नायकों…

Teachers Day 2019: स्कूल टीचर से लेकर कॉलेज प्रोफेसर अपने शिष्यों को हमेशा आगे बढ़ने में करते हैं मदद

Posted by - September 5, 2019 0
लखनऊ डेस्क। आजकल सोशल मीडिया फेसबुक और ट्विटर पर, सिर्फ स्कूल या कॉलेज के टीचर्स को ही नहीं बल्कि जिंदगी…
नगर कीर्तन के दौरान हादसा

तरनतारन में 14-15 लोगों की मौके पर ही मौत,नगर कीर्तन के दौरान हादसा

Posted by - February 8, 2020 0
पंजाब। तरनतारन में नगर कीर्तन के दौरान विस्फोटक सामग्री का उपयोग कर पटाखे जलाए जा रहे थे, क्योंकि ट्रैक्टर-ट्रॉली में…