Asam evm recoverd by bjp condidate

असम: भाजपा उम्मीदवार की कार से EVM बरामद

670 0
करीमगंज। असम के करीमगंज में भाजपा उम्मीदवार की कार से ईवीएम (EVM recovered from BJP candidate car) मिलने का मामला सामने आया है। इस मामले में चुनाव आयोग ने वहां के जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। जिस गाड़ी में ईवीएम मिली थी वह कार पाथरकांडी से भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पाल की बताई जा रही है।
जानकारी के मुताबिक, ईवीएम लावारिस बोलेरो में मिली थी। गौरतलब है कि गुरुवार को असम में दूसरे चरण का मतदान समाप्त हुआ। दूसरे चरण में 76.96 फीसदी वोटिंग हुई। इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भाजपा उम्मीदवार की कार में कथित रूप से ईवीएम मशीनें देखी जा रही है।

दरअसल, अतानु भूयन नाम के एक शख्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो पर पोस्ट किया है। उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, पथारकंडी से भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पाल की कार से ईवीएम मिलने के बाद स्थिति तनावपूर्ण है। वहीं, प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई नेताओं ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाकर वीडियो की जांच कराने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘हर बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं जिनमें निजी गाड़ियों में ईवीएम ले जाते हुए पकड़े जाते हैं। अप्रत्याशित रूप से उनमें कुछ चीजें सामान्य होती है- गाड़ियां भाजपा उम्मीदवार या उनके साथियों से जुड़ी होती हैं। वीडियो एक घटना के रूप में सामने आते हैं और फिर झूठ बताकर खारिज कर दिया जाता है।’

जानें क्या है पूरा मामला

गुरुवार की रात जब ईवीएम मशीन को एक गाड़ी से पथराकांडी ले जाया जा रहा था, इसी दौरान भीड़ ने उस गाड़ी को रोक दिया, क्योंकि गाड़ी चुनाव आयोग से संबंधित नहीं थी। यह एक निजी गाड़ी थी। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग के अधिकारियों की गाड़ी खराब हो गई थी, जिसके बाद अधिकारियों ने एक निजी गाड़ी कर ईवीएम मशीन को ले गई। वहीं, अब पता चला है कि वह गाड़ी भाजपा उम्मीदवार की थी। सूत्रों के मुताबिक, यह भी कहा जा रहा है कि ईवीएम ले जा रही गाड़ी पर हमला किया गया। इस मामले में अज्ञात व्यक्तियों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। सूत्रों ने बताया कि इस मामले में आगे की जांच की जा रही है, भीड़ के हमले के दौरान ईवीएम के साथ छेड़छाड़ नहीं की गई।

Related Post

CM Yogi

सीएम योगी ने प्रदेश में टेस्टिंग बढ़ाने के दिए निर्देश, बोले- कोविड को लेकर डरने वाली स्थित नहीं

Posted by - October 9, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि बारिश से मलेरिया, डेंगू, काला जार और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों के…
Cm Shivraj Singh Chauhan

शिवराज का बड़ा प्लान: मध्यप्रदेश में 11वीं – 12वीं के स्कूल 26 जुलाई से खोलने का विचार

Posted by - July 14, 2021 0
मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा संकेत दिया है। आरएसएस के अनुषांगिक…