Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने कहा-चुनाव तो सद्दाम और गद्दाफी भी जीतते थे लेकिन संस्थाओं की आजादी अहम

485 0
नई दिल्ली । नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया है कि संसद हो, न्यायपालिका हो या मीडिया हो, मौजूदा सरकार द्वारा संस्थानों पर लगातार हमले हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव केवल मतदान करना नहीं हैं। राहुल (Rahul Gandhi) ने कहा कि चुनाव तो इराक के सद्दाम हुसैन और लीबिया के मुअम्मर गद्दाफी भी जीतते थे। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं था कि इराक और लीबिया में मतदान नहीं हुए, लेकिन वोट की सुरक्षा के लिए संस्थागत ढांचे नहीं थे।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया है कि संसद हो, न्यायपालिका हो या मीडिया हो, मौजूदा सरकार द्वारा संस्थानों पर लगातार हमले हो रहे हैं। राहुल (Rahul Gandhi) ‘वोट डेमोक्रेसी एंड डायलॉग’ पर ब्राउन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर आशुतोष वार्ष्णेय के साथ बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि चुनाव केवल मतदान करना नहीं हैं। राहुल (Rahul Gandhi) ने कहा कि चुनाव तो इराक के सद्दाम हुसैन और लीबिया के मुअम्मर गद्दाफी भी जीतते थे। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं था कि इराक और लीबिया में मतदान नहीं हुए, लेकिन वोट की सुरक्षा के लिए संस्थागत ढांचे नहीं थे।

राहुल (Rahul Gandhi)  ने कहा कि चुनाव बस उस प्रक्रिया का नाम नहीं है जब लोग जाते हैं और एक वोटिंग मशीन पर बटन दबाते हैं। चुनाव एक नैरेटिव के बारे में है। बकौल राहुल गांधी, ‘चुनाव उन संस्थानों के बारे में है जो यह सुनिश्चित करते हैं कि देश की रूपरेखा ठीक है, चुनाव न्यायपालिका के निष्पक्ष होने के बारे में है।’

राहुल (Rahul Gandhi) ने कहा कि चुनाव उस प्रक्रिया के बारे में है, जहां देश की संसद में बहस होती हो। आपके मत की कीमत तभी वसूल होगी जब आपको ये चीजें मिलेंगी।

Related Post

सदन में राहुल गांधी

लोकसभा सदन में पहुंचे गांधी ने पहली बार सवाल पूछने से किया इनकार, कहा…

Posted by - November 25, 2019 0
नई दिल्ली। महाराष्ट्र की राजनीति में चल रही सियासी संघर्ष के चलते आज सोमवार को हो रही सुप्रीम कोर्ट में…
CM Dhami

प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण में 18602 अतिरिक्त आवास की स्वीकृति मिली

Posted by - November 25, 2022 0
देहारादून। केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण में उत्तराखण्ड के लिये 18602 अतिरिक्त आवास की स्वीकृति मिली है। मुख्यमंत्री…