एटीएस ने दो बांग्लादेशी नागरिकों को किया गिरफ्तार

एटीएस ने दो बांग्लादेशी नागरिकों को किया गिरफ्तार

548 0

उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद नरोधी दस्ते (एटीएस) ने दो ऐसे बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है जो फर्जी दस्तावेजों के जरिये अपने भारतीय नागरिक बताकर सूबे के सहारनपुर जिले में रह रहे थे।

गिरफ्तार किये गये दोनों विदेशी नागरिक पिता पुत्र हैं और वे काफी समय से यहां अवैध रूप से रह रहे थे। इनके पास से फर्जी दस्तावेजों के जरिये बनाये गये आधार , पैन व वोटर आईडी कार्ड के अलावा बांग्लादेशी नेशनल कार्ड समेत कई दस्तावेज बरामद हुए हैं। दोनों आरोपियों को लखनऊ लाया जा रहा है।

उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत को मिली राज्य की कमान

यूपी एटीएस के आईजी जीके गोस्वामी ने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली थी कि बांग्लादेश का रहने वाला एक व्यक्ति अवैध रूप से रह रहा है और वह देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त है। इस सूचना पर टीम को सुरागरसी में लगाया गया।

इस टीम को जांच में पता चला कि तनवीर नाम का एक व्यक्ति यूपी के सहारनपुर जिले में अवैध रूप से रह रहा है। वह यहां अपने कई साथियों के साथ शरण लिए हुए है। तनवीर अपने साथियों के साथ पुन: बांग्लादेश भागने की फिराक में है।

आईजी ने बताया कि उनकी टीम ने शुक्रवार को सहारनपुर के मण्डी थाना क्षेत्र से तनवीर और उसके पिता मोहम्मद उस्मानी को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से उस्मान का भारतीय वोटर कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड, बांग्लादेशी नेशनल कार्ड व वहां का ही सिम कार्ड, तनवीर का आधार कार्ड व पीएनबी की चेक बुक बरामद हुई है।

आईजी एटीएस के मुताबिक दोनों आरोपियों के विरूद्ध लखनऊ स्थित एटीएस थाने में केस दर्ज किया गया है। उनको सहारनपुर से लखनऊ लाया जा रहा है।

आईजी ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद दोनों आरोपियों से गहन पूछताछ की गयी जिसमें उन लोगों ने अपने साथ बांग्लादेश से आये कुछ और लोगों के बारे में जानकारियां दी हैं जो फर्जी दस्तावेज के जरिये यहां अवैध रूप से रह रहे हैं। इस संबंध में एटीएस की टीमें छानबीन कर रही है।

एटीएस के मुताबिक दोनों आरोपियों को शनिवार को लखनऊ न्यायालय में पेश किया जाएगा, जिसके बाद उनको पुलिस कस्टडी रिमाण्ड पर लिया जाएगा।

 

Related Post

AK Sharma

एके शर्मा ने उपकेंद्रों का किया औचक निरीक्षण, बोले- राजस्व वसूली बढ़ाएं

Posted by - June 22, 2023 0
लखनऊ/आगरा। प्रदेश के ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  अपने एक दिवसीय दौरे पर आगरा पहुंचे। प्रभारी मंत्री…
एनडीएफबी

एनडीएफबी के तीनों गुटों ने मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के हाथों में सौंपे हथियार

Posted by - January 30, 2020 0
गुवाहाटी। बीते 27 जनवरी को तृतीय बोडोलैंड शांति समझौता पर हस्ताक्षर हुआ था। इसके बाद गुरुवार को बोडोलैंड के कुख्यात…
करिश्मा तन्ना

मुंह में सांप दबाए नजर आई करिश्मा तन्ना, ये वीडियो खड़े कर देगा रोंगटे

Posted by - February 26, 2020 0
नई दिल्ली। छोटे पर्दे की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना इन दिनों रोहित शेट्टी के शो खतरों के खिलाड़ी सीजन…