एयरपोर्ट पर लगातार दूसरे दिन लाखों रुपये का सोना बरामद

एयरपोर्ट पर लगातार दूसरे दिन लाखों रुपये का सोना बरामद

782 0

 राजधानी चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर लगातार दूसरे दिन मंगलवार को कस्टम टीम ने तस्करी कर लाया जा रहा लाखों रुपये कीमत का सोना बरामद किया है। इस बार ये गोल्ड आक्सीजन रेगुलेटर में छिपाकर ले जा रहा था। कस्टम टीम ने सोना बरामद कर तस्कर को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इससे पूर्व सोमवार को भी यहां पर दुबई से लाखों रुपए कीमत के सोने के अलावा करीब सवा लाख रुपए कीमत का एक आईफोन- मैक्स और हजारों रुपए कीमत की चाय के पैकेट के साथ एक यात्री को पकड़ा गया था। रविवार को वाराणसी एयरपोर्ट पर शारजहा से आ रहे यात्री के पास से लाखो रुपये का सोना बरामद किया गया था।

म्यांमार के रोहिग्यों ने बांग्लादेश बार्डर से अवैध तरीके से यूपी में किया प्रवेश

मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम टीम ने लगातार दूसरे दिन गोल्ड तस्करों पर कार्रवाई करते हुए मंगलवार को एक और तस्कर को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को खाड़ी देश से आयी फ्लाइट के यात्रियों की चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान शक के आधार पर एक यात्री को रोका गया। उसके सूटकेस में रखे आॅक्सीजन रेगुलेटर में छिपाकर सोना लाया गया था। उसमें से 33 लाख 32 हजार 322 रुपये का कीमती सोना बरामद किया गया। उसी दौरान यात्री को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की गयी।

यहां बता दें कि राजधानी के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट सोमवार को दुबई से लाखों रुपए कीमत के सोने के अलावा करीब सवा लाख रुपए कीमत का एक आईफोन- मैक्स और हजारों रुपए कीमत की चाय के पैकेट के साथ एक यात्री को पकड़ा गया था। चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम उपायुक्त निहारिका लाखा के मुताबिक सोमवार को दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे फ्लाई दुबई विमान (एफजेड – 8385) से उतरे यात्रियों की जांच की जा रही थी।

 तभी जांच पड़ताल के दौरान एक यात्री के पास से 7 लाख 76 हजार 820 रुपये कीमत का 160.50 ग्राम सोना, 1 लाख 20 हजार रुपये कीमत का एक आईफोन – मैक्स और 12 हजार रुपए कीमत की 144 पैकेट चाय पकड़ी गई थी। सोना सहित बरामद अन्य सामान की कुल कीमत 9 लाख 8 हजार 820 रुपए है। यात्री ने सोने को रुद्राक्ष की माला के चारों ओर लगाई गई सोने की टोपी (कटोरी) के रूप में छुपाया था और सोने को रुद्राक्ष माला के रूप में पतले प्लास्टिक के धागे में बुने हुए थे। सोना सहित सभी सामान को यात्री बिना सीमा शुल्क चुकाए ही दुबई से चोरी छुपे यहां लाया था।

Related Post

CM Yogi inaugurated the first G20 meeting

वन अर्थ, वन फैमिली, वन फ्यूचर की थीम वास्तव में वसुधैव कुटुम्बकम का ही रूप: सीएम योगी

Posted by - February 13, 2023 0
लखनऊ। वन अर्थ, वन फैमिली, वन फ्यूचर। यह वास्तव में भारत का वो प्राचीन श्लोक है जो भारत की दुनिया…
mamta banerjee

दीदी ने PM मोदी को कहा ‘झूठा’, यूपी से तिलकधारी गुंडे बुलाने का लगाया आरोप

Posted by - March 24, 2021 0
पश्चिम बंगाल। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  (Mamata Banerjee) ने बुधवार को विष्णुपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान…