अगर आप भी जा रहे हैं नए रिश्ते में बंधने , तो जरुर जानें ये बात

1034 0

लखनऊ। शादी का फैसला हर व्यक्ति के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण फैसला होता है। बेशक व्यक्ति अपने जीवन के हर फैसले में हड़बड़ी करे, लेकिन शादी करते वक्त या अपना पार्टनर चुनते वक्त इंसान को कभी भी जल्दबाजी या फिर किसी के बहकावे में आकर कोई भी फैसला नही लेना चाहिए।इसलिए अगर हमेसा रहना है| शादी से खुश तो जरुर जानें ये खास बातें –

ये भी पढ़ें :-मानिसक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए काफी अहम होते हैं रिश्ते 

1-शादी करने से पहले हर व्यक्ति को खुद से ये सवाल पूछना चाहिए कि आखिर मैं शादी से चाहता क्या हूं? अगर आपका कहीं रिश्ता अभी तक पक्का नहीं हुआ है। तो खुद से ये सवाल जरूर पूछें। साथ ही अगर आपकी शादी होने वाली है तो इसके बारे में अपने पार्टनर से बात कीजिए और जानिए कि वो क्या चाहते हैं। क्या आपकी और आपके पार्टनर की सोच आपस में मिल रही है? एक-दूसरे की राय जानना और समझना आजकल के समय में बहुत जरूरी हो गया है। इसलिए ये सवाल खुद से जरूर पूछें।

ये भी पढ़ें :-पार्टनर की ये आदत करती है आपको परेशान, तो इन तरीकों से करें दूर 

2- क्‍या आपका साथी अपनी मर्जी से शादी कर रहा है या फिर उस पर कोई दबाव है। यह जरूर जान लें कि वह अपनी शादी से खुश तो है ना। साथ ही वह शादी के बाद आने वाली जिम्‍मेदारियों को निभाने के लिए मानसिक रूप से तैयार है अथवा नहीं, इस सवाल का जवाब भी जरूर पता करें।

 

Related Post

अर्चना बहुगुणा

अर्चना बहुगुणा का संकल्प केदारघाटी में बना आशा की किरण, कर रही हैं ये बड़ा काम

Posted by - August 1, 2020 0
  रुद्रप्रयाग। केदारघाटी की अर्चना बहुगुणा ने 35 बच्चों को गोद लेकर अपनी संस्कृति, थाती व माटी की सोंधी महक…