गोरखपुर में महंगाई के खिलाफ कांग्रेसियों ने किया अनोखा प्रदर्शन

603 0

गोरखपुर। पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों के विरोध में गुरुवार को गोरखपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चेतना तिराहा पर पहुंचकर प्रदर्शन (Congress demonstrated) किया। कोई सिर पर सिलेंडर उठाकर चल रहा था तो किसी ने पैदल बाइक धकेलते हुए अपना विरोध जताया। इस दौरान कार्यकर्ता सरकार विरोधी पोस्‍टर भी हाथ में लेकर विरोध जताते रहे। पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में टाउनहाल तक जाने की कोशिश कर रहे कार्यकर्ताओं को वहीं रोक दिया गया।

इस दौरान कांग्रेस के अभिजीत पाठक शानू ने कहा कि आए दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते जा रहे हैं। कुछ दिन पहले रसोई गैस के दामों में भी इजाफा कर दिया गया। केंद्र की सरकार को गरीबों और नौजवानों की चिंता नहीं है। श्रीलंका हमसे गैस खरीदकर 57 रुपए प्रति लीटर बेचता है। यहां पर तेल की कीमत 100 के पार होती जा रही है। सरकार ये सोच रही है कि वे दोबारा सत्‍ता में नहीं आएंगे, इसलिए जितना जमाखोरी करना है कर लें। ये सीधे-सीधे जमाखोरी का मामला है।

सिटी मजिस्‍ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्‍तव ने बताया कि यूथ कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने बाइक और सिलिंडर लेकर प्रदर्शन के लिए जा रहे थे। इस तरह के किसी भी तरह के प्रदर्शन की प्रशासन की ओर से कोई परमिशन नहीं दी गई है, इसलिए इन लोगों को यहां पर रोक दिया गया है। इन्‍हें समझाया जा रहा है कि ये लोग किसी भी तरह का ज्ञापन देना चाहते हैं, तो दे सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि इनकी बात को ऊपर तक पहुंचाया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि ये लोग नहीं मानते हैं, तो आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Related Post

priyanka gandhi

प्रियंका गांधी बोलीं- प्राथमिक मुद्दों को छोड़ योगी सरकार फूट फैलाने में व्यस्त

Posted by - January 5, 2020 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को युवाओं को रोजगार, महिला सुरक्षा और देश की अर्थव्यवस्था को…

जिस पोस्ट को लेकर ट्विटर ने बंद किया था राहुल गांधी का अकाउंट, अब फेसबुक-इंस्टा ने भी किया ब्लॉक

Posted by - August 20, 2021 0
फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस पोस्ट को हटा दिया है, जिसमें रेप पीड़िता के…