Sanjay Dutt

संजय दत्त ने जीती कैंसर से जंग, सोशल मीडिया पर किया ऐलान

1175 0

मुंबई। बॉलीवुड अ​भिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt)  ने कैंसर के खिलाफ जंग जीत ली है। अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। इस बात की जानकारी खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दी है। उन्होंने एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कैंसर से मुक्त होने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने सभी का शुक्रिया अदा भी किया जिन लोगों ने उनके इस मुश्किल घड़ी में उनका साथ दिया है।

https://www.instagram.com/p/CGmaqRzHA1j/?utm_source=ig_web_copy_link

अदा शर्मा ने की ये खास अपील, शेयर किया ‘बांसुरीवाले भइया’ का Video

बता दें कि कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक यूजर ने संजय दत्त की हालिया तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वे बेहद कमजोर और दुबले नजर आ रहे थे। इस तस्वीर के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया था। फैंस उनकी इस हालत को देख काफी चिंतित नजर आए और उनकी इस फोटो पर कॉमेंट करते हुए उनके जल्दी ठीक होने की कामना भी की। बता दें कि यह तस्वीर किसी अस्पताल की थी, जहां बाबा का इलाज चल रहे हैं। वहीं इस तस्वीर में उनके साथ एक महिला डॉक्टर भी मौजूद थीं।

जानें क्या होता है स्टेज थ्री?

बता दें कि संजय जत्त का कैंसर तीसरे स्टेज पर पहुंच चुका है। विशेषज्ञों के अनुसार माने तो कैंसर की 3स्टेज वो स्थिति है जब कैंसर मरीज के शरीर में दूसरे अंगों भी अपनी चपेट में ले लेता है। यानी किसी एक भाग में जन्मा कैंसर बॉडी के दूसरे भाग तक फैलने लगता है। ये कैंसर की गंभीर स्थिति की शुरूआत होती है। अगर हम संजय दत्त के लंग कैंसर की बात करें तो इस मामले में ऐसा नहीं है।

लंग कैंसर की तीसरी स्टेज दूसरे कैंसर की स्टेज से अलग है। लंग कैंसर में तीसरी स्टेज में ये फेफड़ों तक ही सीमित रहता है। यानी अभी बचाव और इलाज की पूरी संभावना बनी होती है। जबकि लंग कैंसर की चौथी स्टेज बेहद खतरनाक मानी जाती है। जो भी मरीज इस कंडीशन में होते हैं उनका बचना मुश्किल माना जाता है, लेकिन 3 स्टेज तक लंग कैंसर में बचाव का बड़ा स्कोप होता है और बचने की सम्भावनाएं भी बढ़ जाती है।

Related Post

ये हसीना ने हार्दिक पंड्या को किया क्लीन बोल्ड

इस हसीना ने हार्दिक पंड्या को किया क्लीन बोल्ड, क्रिकेटर ने रिश्ते पर लगाई मुहर

Posted by - January 1, 2020 0
नई दिल्ली। नए साल 2020 पर टीम इंडिया के क्रिकेटर हार्दिक पंड्या ने अपने फैंस को तोहफा दिया है। पंड्या…
Defence Expo 2020

Defence Expo 2020 : यूपी आने वाले समय में डिफेंस उपकरणों का हब बनेगा

Posted by - February 5, 2020 0
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिफेंस एक्सपो में अपने स्वागत संबोधन में कहा कि यूपी देश का सबसे महत्वपूर्ण राज्य…

लंदन के वैज्ञानिकों ने कोरोना संक्रमण और वायु प्रदूषण के आपसी संबंधों का पता लगाया!

Posted by - September 7, 2021 0
इंपीरियल कॉलेज लंदन के वैज्ञानिकों ने कोरोना संक्रमण और वायु प्रदूषण के आपसी संबंधों का पता लगाया। वैज्ञानिकों के मुताबिक,…