IRCTC से हवाई टिकट बुक करने पर मिलेगा इतने लाख का बीमा

1011 0

नई दिल्ली। एक  फरवरी से अगर आप IRCTC के जरिए एयर टिकट खरीदते हैं तो आपको मुफ्त में 50 लाख रुपए का दुर्घटना या स्थायी विकलांगता का बीमा मुफ्त दिया जाएगा। भारतीय रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक एमपी मल्ल ने बुधवार यानी कल बताया कि यात्रियों को 50 लाख रुपये तक का यह यात्रा बीमा बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उपलब्ध कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें :-गूगल असिस्टेंट में आ रहा है ये बड़ा अपडेट 

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि फ्री ट्रैवल इंश्योरेंस सभी घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय रूटों के हवाई यात्रियों को मिलेगा, भले ही उनका टिकट किसी भी क्लास का हो। इससे दुर्घटना में मौत या पूर्णरूपेण अपंगता की स्थिति में उनके परिवार और उन्हें वित्तीय सुरक्षा मिलेगी।

ये भी पढ़ें :-लांच हुआ स्मार्ट मिरर,अब नहीं पड़ेगी हेयर स्टाइलिस्ट की जरूरत 

आपको बता दें यात्रियों को ट्रेवल बीमा देने के लिए उसने भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के साथ समझौता किया है। इस समझौते के तहत यात्रियों को दिए जाने वाली बीमा सुविधा के लिए प्रीमियम का भुगतान आईआरसीटीसी की ओर से किया जाएगा।बता देंआईआरसीटीसी की वेबसाइट से रेल टिकट बुक कराने पर भी यात्री को बीमा की सुविधा मिलती है, लेकिन इसके लिए उसे 10 लाख रुपये तक के बीमा पर 49 पैसे अतिरिक्त खर्च करने पड़ते हैं।

Related Post