एकेटीयू का ऑनलाइन टीचिंग-लर्निंग वीडियो

एकेटीयू में पढ़ाया गया कोरोनावायरस से बचाव का पाठ

1157 0

लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में गुरुवार को कोरोना वाइरस से जागरूकता एवं बचाव पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विवि के कुलसचिव नन्द लाल सिंह ने कोरोना वायरस से बचाव के सम्बन्ध में विवि के कर्मचारियों को जानकारी प्रदान की।

अनजान लोगों से लगभग एक से डेढ़ मीटर की दूरी बनायें

संगोष्ठी में एसआईएस से पधारे ट्रेनिंग ऑफिसर राहुल पठानिया ने कोरोना से बचाव के उपायों के बारे में जानकारी प्रदान की। उन्होंने बताया कि किसी से भी हाथ न मिलाएं। खासने एवं छीकने के उपरांत हाथों को सेनीटाइज जरुर करें। कीटाणु नाशक साबुन एवं स्वच्छ पानी से दिन में कई बार हाथों को साफ़ करें। फ़ास्ट-फ़ूड एवं बाहरी खाद्य पदार्थों के सेवन से बचें। अनजान लोगों से लगभग एक से डेढ़ मीटर की दूरी बनायें।

राहुल गांधी बोले- राजनीतिक भविष्य के डर से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विचारधारा छोड़ी

परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजीव कुमार ने बाताया कि बिटामिन सी युक्त खाद्य पदार्थों का नियमित रूप से करें सेवन 

इसके साथ ही विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजीव कुमार ने बाताया कि बिटामिन सी युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन नियमित रूप से करें। उन्होंने बताया कि कोरोना वाइरस के सिमटस आम फ्लू जैसे ही पाए गये हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वाइरस में ड्राई कफ होता है ऐसे में नियमित रूप से गुनगुना पानी पिए और गले को तर रखे। इसके साथ ही मुंह, नाक एवं आखों को हाथों से स्पर्स न करें। इस अवसर पर विवि के समस्त अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Post