केम छो ट्रम्प

सरदार पटेल मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम ‘ केम छो ट्रम्प ‘ कार्यक्रम 24 फरवरी को

589 0

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद शहर में विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार हो चुका है। इस महीने भारत आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के स्वागत में इस स्टेडियम में ‘केम छो ट्रम्प’ कार्यक्रम 24 फरवरी को होगा। ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों नव-निर्मित सरदार पटेल मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन भी करेंगे।

‘ केम छो ट्रम्प ‘ कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था के लिए मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम को कड़े सुरक्षा घेरे में ले लिया

‘केम छो ट्रम्प’ कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था के लिए मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम को कड़े सुरक्षा घेरे में ले लिया गया है। मोटेरा इलाके की 63 एकड़ जमीन पर बने इस स्टेडियम को बनाने में 700 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। इस स्टेडियम में लगभग 1लाख 10 हजार दर्शको की बैठने की व्यवस्था है। इस स्टेडियम का उद्धाटन के होने के बाद विश्व क्रिकेट को अहमदाबाद की ओर से एक नया नजराना मिलेगा।

एक लाख 10 हजार दर्शकों की क्षमता वाला यह स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया के मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी बड़ा

बता दें कि यह सबसे बड़ा स्टेडियम शहर के मोटेरा इलाके में तैयार हुआ है, जिसका नाम सरदार पटेल गुजरात स्टेडियम रखा गया है। एक लाख 10 हजार दर्शकों की क्षमता वाला यह स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया के मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी बड़ा है। इस स्टेडियम में तीन प्रैक्टिस ग्राउंड्स, क्लब हाउस, ओलम्पिक साइज स्विमिंग पूल और एक इंडोर क्रिकेट एकेडमी भी बनाया गया है।

Valentine’s Day: इश्क़ नाज़ुक-मिज़ाज है बेहद, अक़्ल का बोझ उठा नहीं सकता… 

स्टेडियम का स्ट्रक्चर ऐसा है कि जब भी कोई खिलाड़ी बाउंड्री मारे तो स्टेडियम में बैठने वाला हर क्रिकेट प्रेमी उस बाउंड्री को देख पाए

स्टेडियम का स्ट्रक्चर ऐसा है कि जब भी कोई खिलाड़ी बाउंड्री मारे तो स्टेडियम में बैठने वाला हर क्रिकेट प्रेमी उस बाउंड्री को देख पाए। कार और स्कूटर की पार्किंग व्यवस्था की गई है। जिसमें 4 हजार कार और 10 हजार दो पहिया वाहन की पार्किंग की व्यवस्था है। इसके अलावा 75 कॉर्पोरेट बॉक्स बनाए गए हैं। पहली बार किसी स्टेडियम में एलईडी लाइट लगाई जाएंगी। स्टेडियम के पास मेट्रो लाइन भी लाई गई है। स्टेडियम में प्रवेश और निकास के लिए अलग-अलग इंतजाम किए गए हैं।

बता दें कि वर्तमान में प्रधानमंत्री और गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) के अध्यक्ष पद पर रहते समय मोटेरा में विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम तैयार करने का सपना देखा था। यह मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट कहलाता है।

Related Post

एनआरसी

किसी भी कीमत पर छत्तीसगढ़ में नहीं लागू होने देंगे एनआरसी : भूपेश बघेल

Posted by - December 17, 2019 0
रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के एक साल के पूरे होने पर मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल…
UNSC में भारत की स्थायी सदस्यता

भारत में ज्यादा है धार्मिक आजादी, CAA पर पीएम मोदी से की बात : डोनाल्ड ट्रंप

Posted by - February 25, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे का आखिरी दिन कहा कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी धार्मिक स्वतंत्रता पर…

शेखावत को पंजाब,धर्मेंद्र प्रधान को उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया

Posted by - September 8, 2021 0
उत्तर प्रदेश में भाजपा ने चुनाव के लिए अनुराग ठाकुर, अर्जुन मेघवाल, सरोज पांडेय, शोभा करंदलाजे, कैप्टन अभिमन्यु, अन्नपूर्णा देवी, विवेक…
भारत में कोरोना रिकवरी दर

कोरोना वायरस: मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 908, हुबेई में ठहराव, 17वें स्थान पर भारत

Posted by - February 10, 2020 0
वर्ल्ड न्यूज़। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए इस जानलेवा कोरोना वायरस से आए दिन मरने वालों की संख्या…