हॉलीवुड स्टार किर्क डगलस

हॉलीवुड लीजेंड किर्क डगलस का 103 वर्ष की उम्र में निधन

552 0

नई दिल्ली। अमेरिका में हॉलीवुड स्टार किर्क डगलस का 103 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। डगलस अमेरिकी सिनेमा के गोल्डेन एरा के एक सफल अभिनेता रहे हैं। ऑस्कर विजेता और फिल्म मेकर माइकल डगलस के पिता किर्क ने अपने 60 साल के करियर में 90 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है।

किर्क डगलस ने ‘स्पार्टकस’ और ‘पाथ्स ऑफ ग्लोरी’ जैसी सफल फिल्मों में किया अभिनय 

किर्क डगलस ने ‘स्पार्टकस’ और ‘पाथ्स ऑफ ग्लोरी’ जैसी सफल फिल्मों में अभिनय किया था। किर्क की इमेज एक सख्त मर्दाना किरदार की थी। इसके अलावा किर्क कई फिल्मों के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर रह चुके हैं। 1940 के दशक के सुपर स्टार एक्टर किर्क को स्ट्रोक के चलते फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ना पड़ा था। माइकल डगलस ने अपने पिता किर्क की मौत की जानकारी सोशल मीडिया में लिखे एक पोस्ट के जरिए दी। उन्होंने लिखा है कि वह और उनके भाई दुख के साथ सभी को बताना चाहते हैं कि उनके पिता और लेजेंड एक्टर किर्क डगलस की 103 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है।

हिजाब में दिखीं सारा अली खान, तस्वीरें और वीडियो वायरल 

किर्क ने 1952 में आई फिल्म द बैड एंड द ब्यूटीफुल और 1956 में आई फिल्म लास्ट फार लाइफ को प्रोड्यूस किया

उन्होंने आगे लिखा कि उनके पिता दुनिया के लिए लेजेंड थे, जिन्होंने अपना जीवन फिल्मों के स्वर्ण युग में एक अभिनेता की तरह बिताया। वह न्याय के प्रति प्रतिबद्ध एक मानवतावादी व्यक्ति थे। बता दें कि डगलस को 1949 की फिल्म चैंपियन में एक बाक्सर के अभिनय के लिए ऑस्कर नामित किया गया था। किर्क ने 1952 में आई फिल्म द बैड एंड द ब्यूटीफुल और 1956 में आई फिल्म लास्ट फार लाइफ को प्रोड्यूस किया था। उन्होंने 50 सालों तक फिल्मों में किए गए योगदान के लिए 1995 में लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से नवाजा गया था।

किर्क डगलस ने दो शादियां की, जिससे उनके तीन बेटें हैं, जबकि चौथे बेटे एरिक की 2004 में 40 साल की उम्र में ड्रग्स के ओवर डोज के चलते मौत हो गई है।

Related Post

छेड़खानी का केस

मुंबई: इस एक्टर पर नाबालिग लड़की ने दर्ज कराया छेड़खानी का केस, जांच शुरू

Posted by - February 12, 2020 0
मुंबई। फिल्म और टेलीविजन दुनिया के जाने माने अभिनेता शाहबाज़ खान के खिलाफ मुंबई के ओशिवाराा पुलिस थाने में नाबालिग…
अनिल कपूर

सोशल मीडिया पर मिस्टर इंडिया अनिल कपूर ने अपनी लवस्टोरी का किया खुलासा

Posted by - May 19, 2020 0
मुंबई । बॉलीवुड के मिस्टर इंडिया अनिल कपूर ने अपने प्रशंसकों के बीच सोशल मीडिया पर अपनी लवस्टोरी शेयर की…