कोरोनो वायरस

लखनऊ में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज, जांच नमूने पुणे लैब भेजे गए

708 0

लखनऊ। चीन में महामारी का रूप लेता जा रहा कोरोना वायरस अब यूपी की राजधानी लखनऊ में भी दस्तक दे चुका है। चीन से 10 दिन पहले लौटी लखनऊ एक महिला में कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण पाए गए हैं। महिला फिलहाल अपने घर पर ही आइसोलेशन में है। वहीं उसके नमूने पुणे की लैब में जांच के लिए भेजे गए हैं।

लखनऊ की न्यू हैदराबाद निवासी 58 वर्षीय एक महिला में खांसी, जुकाम, बुखार के लक्षण मिले

बता दें कि राजधानी लखनऊ में बीते 25 जनवरी को तीन यात्री आए थे। एयरपोर्ट पर सभी का थर्मल स्केनर के जरिए से जांच किया गया था। इस दौरान लखनऊ की न्यू हैदराबाद निवासी 58 वर्षीय एक महिला में खांसी, जुकाम, बुखार के लक्षण मिले। ड्यूटी पर तैनात अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चिकित्सकों के पैनल ने इस महिला की जांच की थी।

दिशा पाटनी ने कहा कि प्यार के बिना आप जिंदगी जी कैसे सकते हैं? 

लखनऊ के सीएमओ डॉ नरेंद्र अग्रवाल के अनुसार महिला की ब्लड का सैंपल के लिए टीम को भेज दिया गया था। न्यू हैदराबाद स्थित आवास पर ही महिला को आइसोलेट किया गया है। महिला पहले से ही लक्षणों के बाद खुद ही घर से नहीं निकल रही थी। फिलहाल तमाम सैंपल को केजीएमयू की माइक्रोबायोलॉजी विभाग में भेज दिया गया है, यहां से सैंपल पुणे की लैब में भेजा गया है।

सीएमओ डॉ नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक महिला में जो शुरुआती लक्षण दिख रहे हैं, उसे देखकर कोरोना वायरस की संभावना दिख रही है। हालांकि यह बात अभी जांचों के बाद ज्यादा क्लियर होगी कि चीन से आने वाली महिला को इस वायरस ने जकड़ा है या नहीं।

राजधानी के सभी अस्पतालों में कोरोनावायरस की गंभीरता को देखते हुए बेड रिजर्व कर दिए

लखनऊ के सीएमओ डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक राजधानी के सभी अस्पतालों में कोरोनावायरस की गंभीरता को देखते हुए बेड रिजर्व कर दिए गए हैं। चाहे बात सिविल अस्पताल की हो या फिर लोहिया, बलरामपुर, केजीएमयू या लोकबंधु अस्पताल की सभी जगहों के अधिकारियों को कहा गया है कि अपने यहां हर हाल में कोरोना वायरस के लिए अलग से बेड आरक्षित रखे।

Related Post

कोरोनावायरस

पीएम मोदी व राहुल गांधी ने ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल को दी बधाई

Posted by - February 11, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है। दिल्ली में आम…

महानता और संस्कृति में महिलाओं का होता है विशेष स्थान, जानें इनसे जुड़ी रोचक बातें

Posted by - May 31, 2019 0
डेस्क। किसी भी देश की महानता और संस्कृति में महिलाओं का विशेष स्थान होता है और हमारे तो वेदों में…