टीम इंडिया

न्यूजीलैंड में इतिहास रचने के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

725 0

हेमिल्टन। टीम इंडिया बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में इतिहास रचने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। पांच मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम 2-0 से आगे चल रही है।

टीम इंडिया ने पहले दो टी-20 मैचों में क्रमशः छह और सात विकेट से दर्ज कर चुका है जीत 

बता दें कि टीम इंडिया ने पहले दो टी-20 मैचों में क्रमशः छह और सात विकेट से जीत दर्ज कर चुका है। दोनों मैच ऑकलैंड में खेले गए थे। अब तीसरा मैच यहां के सेडन पार्क मैदान पर खेला जा जाएगा। यदि भारतीय टीम यह श्रृंखला जीत लेती है तो वह न्यूजीलैंड में पहली बार श्रृंखला अपने नाम करेगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित का बल्ला ज्यादा नहीं चला

टीम इंडिया की इस जीत में अभी तक दो लोगों की अहम भूमिका रही है। लोकेश राहुल ने दोनों मैचों में अर्धशतक जमाया है। उनके अलावा श्रेयस अय्यर इस सीरीज में नए अवतार में दिख रहे हैं। जो भारत के कमजोर मध्यक्रम की चिंता को दूर करने वाला साबित होता दिख रहा है। कप्तान विराट कोहली तो अपनी सदबाहर फॉर्म में रहते ही हैं। हां, एक चिंता रोहित शर्मा को लेकर जरूर है। अभी तक खेले दोनों मैचों में वह पूरी तरह से विफल रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वैसे भी रोहित का बल्ला ज्यादा नहीं चला है।

गणेश आचार्य पर लगा बड़ा आरोप, कोरियोग्राफर बोलीं- ‘जबरन दिखाते थे एडल्ट वीडियो’ 

कीवी टीम के खिलाफ खेले गए 11 टी-20 मैचों में रोहित ने 213 रन बनाए हैं। इन 11 मैचों में सिर्फ तीन बार रोहित दहाई के आंकड़े में पहुंचे सके हैं। इन तीन में से दो बार वह अर्धशतक बनाने में सफल रहे हैं। ऐसे में रोहित और भारतीय टीम के लिए जरूरी है कि उनका बल्ला रन करे। गेंदबाजी में कोहली को कोई परेशानी नहीं दिख रही है। गेंदबाजों के लिए एक अच्छी बात यह है कि सेडन पार्क की बाउंड्रीज ऑकलैंड के मैदान की तुलना में बड़ी है। तो यहां बल्लेबाज आसानी से चौके और छक्के नहीं ले पाएंगे।

कीवी टीम को खेल के तीनों विभागों में सुधार की जरूरत

इससे दोनों टीमों के गेंदबाजों को राहत तो मिलेगी। वहीं अगर मेजबान टीम की तरफ देखा जाए तो उसके लिए तीनों मैच जीतने जरूरी हैं तभी वह अपने घर में हार से बच सकती है। कीवी टीम को खेल के तीनों विभागों में सुधार की जरूरत है। ऐसे में कप्तान केन विलियम्सन अपनी अंतिम-11 में बदलाव कर सकते हैं। ब्लेयर टिकनेर ने कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ा है। उनके स्थान पर विलियम्सन डार्ली मिशेल और स्कॉट कुगलेजिन को मौका दे सकते हैं।

Related Post

कोरोना से जीतनी है जंग

कोरोना से जीतनी है जंग तो अभी उठाएं ये जरूरी कदम, कोसों दूर रहेगा वायरस

Posted by - July 17, 2020 0
  लखनऊ। कोरोना संक्रमण और मौसमी बीमारियों के लक्षण लगभग समान हैं। ऐसे में सामान्य व्यक्ति लक्षणों को लेकर भ्रम…
आर्थिक सर्वे

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दी विकास वित्त संस्थान की स्थापना को मंजूरी

Posted by - March 16, 2021 0
नई दिल्ली । केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि मंत्रिमंडल ने विकास वित्त संस्थान Development Finance Institute (DFI)…