चारुलता पटेल

टीम इंडिया की 87 वर्षीय जबरा फैन चारुलता पटेल का निधन

570 0

नई दिल्ली। टीम इंडिया की 87 वर्षीय जबरा फैन चारुलता पटेल अब इस दुनिया में नहीं रहीं। वर्ल्डकप 2019 के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वह टीम इंडिया का समर्थन करने स्टेडियम पहुंची थीं। मैच के बाद टीम इंडिया के कई क्रिकेटर्स ने उनसे खासतौर पर मुलाकात की थी, जिसके बाद उनकी फोटोज और वीडियोज जमकर वायरल हुए और वह रातों-रात मशहूर हो गईं थीं।

बीसीसीआई ने भी अपने ट्विटर हैंडल से टीम इंडिया की इस ‘दादी फैन’ को श्रद्धांजली दी। 13 जनवरी के दिन उन्होंने आखिरी सांस ली। चारुलता की मौत की जानकारी, उनके ही ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज से दी गई।

मकर संक्रांति पर शिल्पा शेट्टी का वीडियो देख, फैंस के टपके लार 

वह बेहद प्यारी छोटी महिला थी। यह सच है ‘छोटी चीजें छोटे पैकेज में आती हैं’ हमारी दादी खुश थीं, वह वास्तव में असाधारण थीं। वह हमारी दुनिया थी। हम पिछले साल उन्हें विशेष महसूस कराने के लिए आप सभी को धन्यवाद देना चाहते हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा से उनकी मुलाकात खास थी। यह उनके जीवन का सबसे अच्छा दिन था। भगवान शिव उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

वह व्हीलचेयर पर हाथों में तिरंगा थामे टीम इंडिया को सपोर्ट करने स्टेडियम पहुंची थीं। उम्र के जिस पड़ाव पर वह थीं, उस दौर में क्रिकेट के प्रति उनकी दीवानगी देख हर कोई हैरान था। उन्होंने उस मैच में टीम इंडिया को जमकर सपोर्ट किया था।

87 वर्षीय बुजुर्ग महिला के क्रिकेट के प्रति दीवनगी देख भारत के बड़े उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने वर्ल्डकप के आगे के मैचों के टिकट स्पांसर किए थे। सोशल मीडिया पर वायरल फोटोज देखने के बाद आनंद महिंद्रा ने कई ट्वीट भी किए थे। खास बात यह थी कि 1983 में जब कपिल देव की अगुवाई वाली भारतीय टीम विश्व विजेता बनी थीं, तभी भी वे ऐतिहासिक लॉर्ड्स स्टेडियम में मौजूद थीं।

Related Post

135 करोड़ में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन की जरूरत, मोदी सरकार के विकास का दर्दनाक उदाहरण – राहुल गांधी

Posted by - June 20, 2021 0
कोरोना संकट के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर लगातार हमलावर रहे हैं, उन्होंने एकबार…
उज्ज्वला योजना

महंगाई की मार : उज्ज्वला योजना के 25 फीसदी लाभार्थियों ने दोबारा नहीं भराए सिलेंडर

Posted by - February 21, 2020 0
नई दिल्ली। एलपीजी के दाम बढ़ने से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों पर इसका प्रभाव पड़ा है। कीमत बढ़ने से…
ravi shankar prasad

शिकायत करने पर 24 घंटे में हटाना होगा कंटेंट, सोशल मीडिया के लिए सरकार की गाइडलाइन

Posted by - February 25, 2021 0
नई दिल्ली । सोशल मीडिया (Social Media) कंपनियों को नियंत्रण में रखने के लिए केंद्र सरकार नए नियम लाने की…