चुनावी अपडेट: राजस्थान में 72% और तेलंगाना में 56% मतदान सम्पन्न

1124 0

जयपुर।चारों ओर चुनावी माहौल है ऐसे में राजस्थान विधानसभा की 200 में से 199 सीटों के लिए शुक्रवार को सुबह 8 बजे से मतदान जारी है।अलवर जिले की रामगढ़ सीट पर बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह का निधन होने की वजह से चुनाव टाल दिया गया है। शाम 5 बजे तक 72% वोटिंग हो चुकी है। मतदान केंद्र पर लोगों की लंबी कतारें देखी गई । उधर, तेलंगाना की 119 सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 56.17 % मतदान हुआ।

साथ ही जयपुर स्थित बूथ पर वोट डालने पहुंचे मुख्य सचिव डीबी गुप्ता को ईवीएम में गड़बड़ी के चलते करीब 20 मिनट तक इंतजार करना पड़ा। वहीं, बीकानेर में वोट डालने पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ईवीएम में खराबी के चलते दो घंटे बाद वोट डाल पाए।

वहीँ कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद ही मुख्यमंत्री तय करेंगे। कांग्रेस ने इस बार चुनाव में मुख्यमंत्री उम्मीदवार का नाम तय नहीं किया था। चुनाव प्रचार की कमान पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के हाथ में रही। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने झालरापाटन में वोट डाला। यहां महिलाओं के लिए स्पेशल पिंक बूथ बनाया गया है। राजे ने कहा, ” मैं शरद यादव के बयान से अपमानित महसूस कर रही हूं। भविष्य में ऐसा न हो इसके लिए चुनाव आयोग को उनके बयान पर संज्ञान लेना चाहिए।” शरद ने बुधवार को राजस्थान के दौसा जिले के मंडावर की सभा में कहा था कि वसुंधरा को आराम दो वे काफी थक गई हैं। बहुत मोटी हो गई हैं। पहले पतली थी।

बता दें कि सचिन पायलट ने कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे के बारे में पूछे जाने पर कहा कि बहुमत हासिल करने के बाद हम बैठकर इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे।
केंद्रीय मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौर ने जयपुर के वैशाली नगर में वोट डाला। उधर, गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने उदयपुर में वोट डाला।
जयपुर, कोटा, बाड़मेर, रावतसर और झुंझनू समेत कई अन्य जिलों में करीब 30 ईवीएम और वीवीपैट खराब होने की शिकायतें सामने आई।
सीकर के फतेहपुर में दो गुटों में झड़प हो गई। इस दौरान उपद्रवियों ने दो बाइक में आग लगा दी और निर्वाचन विभाग की एक बस में तोड़फोड़ की। इससे करीब 30 मिनट मतदान रुका रहा।

Related Post

cm yogi

सीएम योगी ने किया यूपीजीआईएस के आयोजन स्थल का निरीक्षण

Posted by - February 5, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को राजधानी लखनऊ के वृंदावन योजना स्थित यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (UP…