सैन्य शक्ति सम्मेलन 2019: जानें क्यों भावुक हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

586 0

देहरादून। देहरादून में आयोजित सैन्य सम्मेलन में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक शहीद सैनिक की पत्नी के गुमसुम हो जाने का जिक्र भावुक हो गए साथ ही कहा हमारे लिए सैनिकों का सम्मान सबसे बढ़कर है। सेना का सम्मान करना अपने देश का सम्मान करना है। हमारी सेना विशिष्ठ सेना है। हमारी सेना ने हमेशा शौर्य और पराक्रम का परिचय देते हुए देश का मान बढ़ाया है।

ये भी पढ़ें :-धोखाधड़ी से बचने के लिए एसबीआई ने जारी किया अलर्ट 

आपको बता दें उन्होंने संस्मरण साझा करते हुए कहा कि ‘2011 में उनके गांव में एक शहीद की पत्नी के गुमसुम हो जाने की सूचना मिली। मैं वहां गया। मैंने उस बेटी को काफी झिंझोड़ने की कोशिश की, ताकि उसकी खामोशी टूटे।

ये भी पढ़ें :-IRCTC का बड़ा ऐलान, तेजस एक्सप्रेस के लेट होने पर नहीं मिलेगा रिफंड 

जानकारी के मुताबिक काफी प्रयासों के बाद शहीद की पत्नी ने कहा कि पति ने बॉर्डर पर जाते समय कहा था कि अगर मैं शहीद हो गया तो आंखों से आंसू मत गिराना।’ यह बात याद कर मुख्यमंत्री भावुक हो गए और उनकी यह बात सुन कार्यक्रम में मौजूद लोग भी भावुक हो गए।

Related Post

CM Pushkar

सीएम पुष्कर ने ‘हमारे बुजुर्ग, हमारा सम्मान, हमारा अभिमान’ का किया विमोचन

Posted by - December 28, 2021 0
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar) ने मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर भारतीय विकास एवं शिक्षण संस्थान की स्मारिका ‘हमारे…
Hanuman Chalisa

हनुमान चालीसा पढ़ने की भक्ति पड़ी भारी, नवनीत राणा की कोर्ट में होगी पेशी

Posted by - April 24, 2022 0
मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के आवास ‘मातोश्री’ (Matoshree) पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का…