सरकार ने लगाया WhatsApp पर लगा टैक्स, भड़के लोग

687 0

टेक डेस्क। कर्ज के बोझ को कम करने के लिए सरकार ने फेसबुक मैसेंजर और व्हाट्सएप से वॉयस कॉलिंग पर महीने 150 रुपये का टैक्स लगाया है। सरकार के इसी फैसले के बाद बवाल मचा है, हालांकि भारी बवाल के बीच सरकार ने अपने फैसले को वापस ले लिया है।

ये भी पढ़ें :-9 लाख करोड़ रुपए मार्केट कैप वाली पहली भारतीय कंपनी बनी RIL, रचा इतिहास 

आपको बता दें इस कानून के तहत जो लोग भी फेसबुक, व्हॉट्सऐप, वाइबर और ट्विटर जैसे सोशल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेंगे, उन्हें हर दिन के हिसाब से करीब तीन रुपये 36 पैसे देने होंगे। मामला कुछ ऐसा है कि लेबनान की सरकार की आर्थिक हालत खस्ता है। ऐसे में उसे बजट के लिए कर्ज लेना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें :-Apple जल्द लॉन्च करेगा 5जी iPhone, खत्म होगा आपका इंतजार 

जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया पर टैक्स लगाने के सरकार के फैसले के बाद लेबनान की राजधानी बेरूत में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। लोगों ने गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है और सड़कों पर टायर भी जलाए गए हैं। इस घटना में दो लोगों की मौत भी हो गई है, वहीं 40 सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की खबर है। साथ ही एयरपोर्ट पर भी प्रदर्शनकारियों ने कई यात्रियों से मारपीट की है।

Related Post

अमित शाह

कश्मीर में हालात सामान्य, प्रशासन नेताओं की रिहाई पर लेगा निर्णय : अमित शाह

Posted by - December 10, 2019 0
नई दिल्ली। लोकसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कश्मीर घाटी में स्थिति सामान्य है। उन्होंने कहा कि…
नेट और जेएनयू

नेट और जेएनयू प्रवेश परीक्षाओं की आवेदन 30 अप्रैल तक तिथि बढ़ी

Posted by - March 30, 2020 0
नई दिल्ली। राष्ट्रीय टेस्टिंग एजेंसी ने कोरोना महामारी को देखते हुए विश्वविद्यालय अनुदान आयाेग (यूजीसी) राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा और जवाहरलाल…