CM Dhami

सीएम धामी ने किया यज्ञोपैथी रिसर्च सेंटर का उद्घाटन

22 0

हरिद्वार। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhmai) देवसंस्कृति विश्वविद्यालय पहुंचे। विवि में प्रतिकुलपति डॉ. चिन्मय पण्ड्या ने पुष्पगुच्छ भेंटकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री (CM Dhmai) ने यज्ञोपैथी रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया।

प्रतिकुलपति ने बताया कि यज्ञोपैथी रिचर्स सेंटर में विभिन्न बीमारियों के उपचार के संबंध में शोध किया जायेगा। अब तक किये गये शोधों में अनिद्रा, रक्तचाप, मानसिक आदि बीमारियों में यज्ञोपैथी एक कारगर चिकित्सा पद्धति साबित हुई है।

उन्होंने बताया कि बीमारियों के अनुसार विभिन्न औषधीय जड़ी-बूटियों के मिश्रण से हवन सामग्री बनाई गयी हैं। उन्होंने बताया कि इन हवन सामग्रियों के मिश्रण द्वारा यज्ञ करने से आश्चर्यजनक परिणाम मिले हैं।

सीएम धामी ने भेदा लक्ष्य ‘400 पार’, मोदी का प्रणाम कर मांगा जनसमर्थन

इसके साथ ही मुख्यमंत्री (CM Dhmai) ने एशिया के प्रथम बाल्टिक सेंटर सहित विवि के विभिन्न प्रकल्पों, स्वावलंबन कार्यशाला एवं कागज लघु उद्योग का अध्ययन किया।

प्रज्ञेश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना कर राज्य के विकास की प्रार्थना की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने विवि द्वारा चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों की सराहना की।

Related Post

High court

यूपी सरकार के जवाब से असंतुष्ट हाईकोर्ट, मुख्य सचिव से कोरोना पर मांगा हलफनामा

Posted by - March 17, 2020 0
लखनऊ। कोरोनावायरस से निपटने की तैयारी मामले में हाईकोर्ट ने यूपी सरकार के जवाब से अंतोष जाहिर किया है। बता…
Nokia

भारत में नोकिया 2.4 स्मार्टफोन लॉन्च, जानें क्या है कीमत?

Posted by - November 26, 2020 0
नई दिल्ली। एचएमडी ग्लोबल के स्वामित्व वाली हैंडसेट निर्माता कंपनी नोकिया (Nokia)  ने गुरुवार को स्मार्टफोन नोकिया 2.4 को 10,399…
Forest Fire

उत्तराखंड भाजपा ने किया नामांकन की तारीखों का एलान, सीएम धामी रहेंगे मौजूद

Posted by - March 19, 2024 0
देहारादून। भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों के नामांकन (Nomination) 22 से 27 मार्च तक होंगे। सभी प्रत्याशियों के नामांकन…