CM Dhami

हाउस ऑफ़ हिमालयाज ब्रांड की गुणवत्ता, पैकेजिंग पर रखें विशेष ध्यान : मुख्यमंत्री धामी

38 0

देहरादून। हाउस ऑफ़ हिमालयाज ब्रांड (House of Himalayas Brand ) के अंतर्गत जो उत्पाद रखे उसकी गुणवत्ता, पैकेजिंग पर विशेष ध्यान रखना होगा। इस ब्रांड की शुरूआत जल्द से जल्द की जाये और आमजन, स्वयं सहायता समूहों आदि को भी इससे जोड़ा जाये।

शनिवार को सचिवालय स्थित विश्वकर्मा भवन सभागार में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) की अध्यक्षता में हाउस ऑफ़ हिमालयाज ब्रांड को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करने के लिए उत्तराखंड के उत्पादों की अभिवृद्धि के लिए एक्टिव प्लान, इम्प्लीमेंटेशन और स्ट्रटेजी के संबंध में एक समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) को समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से हाउस ऑफ़ हिमालयाज ब्रांड को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित किये जाने और उत्तराखंड के उत्पादों की अभिवृद्धि के लिए किये जा रहे प्रयासों की विस्तार से जानकारी दी।

हाउस ऑफ़ हिमालयाज ब्रांड (House of Himalayas Brand ) के अन्तर्गत देवभूमि उत्तराखण्ड के लोकल उत्पादों-झिंगोरा, लाल चावल, राजमा, गहत दाल, हल्दी पावडर, बुरांश, शहद, तोर दाल, काले सोयाबीन, बासमती चावल, दालचीनी, सेव जाम, मशरूम व लहसून का अचार सहित प्रथम चरण में 21 उत्पादों को तथा द्वितीय चरण में 22 उत्पादों को ग्लोबल बनाने के लिये कार्य किया जायेगा, जिसमें ग्राम्य विकास, वन, कृषि, उद्योग, सहकारिता सहित नीदरलैण्ड बेस्ड कम्पनी वूमन ऑन विग्स का भी सहयोग प्राप्त होगा।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने बैठक में कौन-कौन से प्रोडक्ट होंगे। उत्पादों की खरीददारी, कहां-कहां पर इनके स्टोर होंगे, इसमें कौन-कौन से पदाधिकारी होंगे आदि के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा करते हुए इनकी स्वीकृति प्रदान की।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि हाउस ऑफ़ हिमालयाज ब्रांड के अन्तर्गत जो भी उत्पाद रखे जायें, उनकी गुणवत्ता, पैकेजिंग आदि पर विशेष ध्यान देते हुये इस ब्राण्ड से आमजन, स्वयं सहायता समूहों आदि को भी जोड़ा जाये और जल्द से जल्द इसकी शुरूआत की जाये। इस पर अधिकारियों ने बताया कि गुणवत्ता कण्ट्रोल के लिये एक टीम गठित की जायेगी, जो इस ब्राण्ड के अन्दर आने वाले उत्पादों की निरन्तर मॉनिटरिंग करेगी। मुख्यमंत्री ने हाउस ऑफ़ हिमालयाज ब्रांड के अन्तर्गत आने वाले उत्पादों का लोकार्पण भी किया।

इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी, सुबोध उनियाल, मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, प्रमुख सचिव आर.के. सुधांशु, सचिव राधिका झा, विनय शंकर पाण्डेय, विनोद कुमार सुमन सहित संबंधित पदाधिकारी एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related Post

उत्तराखंड: भाजपा मंत्री का दावा, हमने ऐसा ऐप बनाया है कि वह बारिश को भी कंट्रोल कर लेगा

Posted by - August 31, 2021 0
उत्तराखंड सरकार में मंत्री धन सिंह रावत का एक अजीबोगरीब बयान सामने आया है जिसमें वे बारिश को कंट्रोल करने…
PM Modi

अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का शुभारंभ करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

Posted by - October 21, 2022 0
लखनऊ। दीपावली की पूर्व संध्या पर 23 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) अयोध्या में दीपोत्सव (Deepotsav) का शुभारंभ…
CM Bhajanlal Sharma

भरतपुर में सीएम भजनलाल शर्मा के रोड शो पर व्यापारियों ने जेसीबी से की पुष्प वर्षा

Posted by - April 15, 2024 0
भरतपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने भरतपुर में लोकसभा प्रत्याशी रामस्वरूप कोली के समर्थन में सोमवार को रोड…