AK Sharma

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ने स्वास्थ्य शिविर का किया उद्घाटन

33 0

मऊ। नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र काझा खुर्द में आयोजित स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन कर शुभारम्भ किया। इस दौरान उन्होंने अपनी जाँच भी करवाई और चिकित्सकों को माला पहनाकर सम्मानित भी किया।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) स्वास्थ्य शिविर में आये मरीजों से बात कर उनकी समस्याओं को सुना और स्वच्छता को अपनाते हुए स्वस्थ रहने के लिए उन्हें प्रेरित भी किया।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)ने कहा कि यह अस्पताल लगभग 20 साल पहले बना था, तब से यह अनुपयोगी था। इतना ही नहीं, बल्डिंग जर्ज़र हो चुकी थी, दरवाजे-खिड़की व पंखे-लाइट सब गायब हो चुके थे। तीन वर्ष पूर्व जब वो राजनीति में आये तब उन्होंने इसको फिर से क्रियाशील व नवीनीकरण कराने के लिए कई जागह से व सीएसआर से प्रबंध कर इसका सुधार कराया। साथ ही करोड़ों रूपये की कुछ मशीने व एम्बुलेंस की भी व्यवस्था कराई गयी थी। उसके पश्चात् डॉ. संजय सिंह से इस अस्पताल को गोद लेने के लिए और कहा कि आज यह काझाखुर्द के साथ ही आसपास कर क्षेत्र की जनता को समर्पित है।

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि डॉ. संजय इस अस्पताल में माह में दो बार स्वास्थ्य शिविर लगाकर अस्थमा, डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, खून की जांच के साथ ही अन्य बिमारियों की जाँच करते हैं। इस अस्पताल में न्यूरो सर्जन, कार्डियलॉजिस्ट, जनरल फिजिशियन के साथ अन्य बिमारियों से सम्बंधित चिकित्सक निरंतर सेवाएं देते रहते हैं। साथ ही यहां आकस्मिक सेवाओं की भी सुविधा उपलब्ध है।

नगरीय निकायों में नागरिकों के जीवन स्तर एवं सुख-सुविधाओं को बढ़ाना उद्देश्य: एके शर्मा

वहीं दुर्बल आय वर्ग कर लोगों के लिए निःशुल्क उपचार की भी व्यवस्था है। स्वास्थ्य शिविर में सकड़ों की संख्या में मरीजों ने अपनी जांच कराकर दवा व चिकित्सकीय सलाह भी ली।

Related Post

CM Yogi

रोड शो में यूपी के बाबा पर खूब बरसे अपनत्व के फूल, झलक पाने को उमड़ा गोधरा

Posted by - November 29, 2022 0
गोधरा (पंचमहल)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुजरात विधानसभा के चुनाव प्रचार के दौरान मंगलवार को…

प्रदेश में विकास का बिछा जाल, हर घर पहुंची विकास की रौशनी : केशव मौर्य

Posted by - November 13, 2021 0
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं लोकनिर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कांग्रेस, सपा और बसपा पर जमकर हमला…
anandiben patel

आनंदीबेन कहा, नये शैक्षिक सत्र के लिये विश्वविद्यालय समय सारिणी बनायें

Posted by - June 3, 2021 0
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने शैक्षिक सत्र प्रारंभ करने के लिये विश्वविद्यालयों को समय सारिणी बनाने…
Communicable Diseases

संचारी रोग नियंत्रण और दस्तक अभियान की प्रतिदिन होगी निगरानी, लापरवाही पर गिरेगी गाज

Posted by - September 28, 2023 0
लखनऊ। संचारी रोगों (Communicable Disease) के खिलाफ योगी सरकार की मुहिम अक्टूबर माह में भी जारी रहेगी। 3 अक्टूबर से…