JK Cement

यूपी में विकास के रोड मैप का खाका पेश करेगी जेके सीमेंट

63 0

लखनऊ। लखनऊ में 19 फरवरी से शुरु होने वाली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 (GBC) में जेके सीमेंट लिमिटेड (JK Cement ) उत्तर प्रदेश में विकास के दीर्घकालिक रोडमैप का खाका पेश करेगी।

अधिकृत सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि प्रदेश के समेकित विकास का खाका खींच रही योगी सरकार निवेश, औद्योगिक परिवेश में विस्तार और रोजगार सृजन जैसे विषयों पर सबसे ज्यादा फोकस कर रही है। 19 से 21 फरवरी के मध्य इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 (जीबीसी) का आयोजन किया जा रहा है। इसके जरिए प्रदेश में 40 लाख करोड़ रुपए के प्राप्त निवेश प्रस्तावों में से एक वर्ष की अवधि के भीतर ही 10 लाख करोड़ रुपए के निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारा जाएगा। ऐसे में, जीबीसी के जरिए प्रदेश में 33.50 लाख रोजगार के नए अवसरों का सृजन होगा।

इसी क्रम में, भारत के अग्रणी सीमेंट निर्माताओं में शुमार जेके सीमेंट लिमिटेड (JK Cement ) ने भी अपनी प्रतिबद्धता स्पष्ट की है। इस क्रम में जेके सीमेंट लिमिटेड के उप प्रबंध निदेशक व सीईओ माधवकृष्ण सिंघानिया ने यूपी में कंपनी के विकास के लिए दीर्घकालिक रोड मैप तैयार करने और उत्तर प्रदेश में रोजगार सृजन के अवसरों को रेखांकित करने के उद्देश्य से ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह- 4.0 में भाग लेंगे।

माधवकृष्ण सिंघानिया ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि एक सामाजिक रूप से जिम्मेदार संगठन के रूप में, हम किसी राज्य के भीतर आर्थिक विकास को बढ़ावा देने और सामाजिक कल्याण को बढ़ावा देने में व्यवसायों द्वारा निभाई जाने वाली महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार करते हैं। इस सिद्धांत से प्रेरित होकर, हमने स्थायी रोजगार के अवसर पैदा करने और स्थानीय कार्यबल को सशक्त बनाने के उद्देश्य से कई पहल शुरू की हैं।

उन्होंने कहा कि हमारा जुड़ाव व्यावसायिक परिचालन के अतिरिक्त शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और पर्यावरणीय स्थिरता की दिशा में भी सक्रिय प्रतिभाग से संबंधित है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश, अपने गतिशील व्यावसायिक पारिस्थितिकी तंत्र, प्रचुर संसाधनों और कुशल कार्यबल के साथ, हमारे भविष्य के प्रयासों के लिए एक पसंदीदा गंतव्य के रूप में खड़ा है। जैसे-जैसे हम सशक्तिकरण के इस पथ पर आगे बढ़ रहे हैं, उत्तर प्रदेश के लोगों के जीवन में ठोस सुधार लाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता अटूट बनी हुई है। साथ मिलकर, हम सभी के लिए अनंत संभावनाओं से भरे एक उज्जवल भविष्य का निर्माण कर सकते हैं।

सिंघानिया ने कहा कि जेके सीमेंट (JK Cement ) का दृढ़ विश्वास है कि प्रगति बहुआयामी है। जैसे-जैसे भारत मजबूत आर्थिक विकास को बनाए रखने के लिए अपने बुनियादी ढांचे के विकास में तेजी ला रहा है, जेके सीमेंट सबसे आगे बना हुआ है, बुनियादी ढांचे, आवास और निर्माण क्षेत्रों से उत्पन्न होने वाली बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए अपनी क्षमताओं को गतिशील रूप से बढ़ा रहा है। कंपनी का रणनीतिक क्षमता विस्तार इसे प्रमुख बाजारों में विविध ग्राहक आधार की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार करता है। उत्तर प्रदेश में प्रयागराज संयंत्र की स्थापना के साथ, हम रोजगार के विविध अवसरों के निर्माण को पूरा करने और उत्तर प्रदेश राज्य के आर्थिक परिदृश्य को ऊपर उठाने के लिए तैयार हैं। उल्लेखनीय है कि कंपनी ने हाल ही में लगभग 500 करोड़ रुपये के ठोस निवेश के साथ, प्रयागराज में अपनी तीसरी ग्रे सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट के उद्घाटन के साथ एक मील का पत्थर स्थापित किया है। यह नई सुविधा 2.00 मिलियन टन प्रति वर्ष (एमटीपीए) की प्रभावशाली कुल उत्पादन क्षमता का दावा करती है, जो जिम्मेदार विस्तार और नवाचार के लिए कंपनी की अटूट प्रतिबद्धता का उदाहरण है।

300 करोड़ रुपये के शुरुआती निवेश से अलीगढ़ संयंत्र के लिए, हमीरपुर संयंत्र के लिए 400 करोड़ रुपये, और अब 500 करोड़ रुपये की लागत के साथ प्रयागराज इकाई के लिए नवीनतम निवेश में परिवर्तित हो रहा है। जेके सीमेंट लिमिटेड (JK Cement ) ने कानपुर में एक सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ‘यदुपति सिंघानिया मेमोरियल सुपर-स्पेशलिटी हॉस्पिटल’ स्थापित करने के क्षेत्र में सहयोग करने के लिए आईआईटी कानपुर के साथ एक समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए थे और 350 करोड़ रुपये के निवेश के साथ कानपुर में एक मल्टी स्पेशेलिटी हॉस्पिटल स्थापित करने का अवसर भी तलाश रहा है।

Related Post

AK Sharma

रेल की पटरी और सड़क अच्छी होने से विकास की एक्सप्रेस तेज दौड़ती है

Posted by - December 18, 2023 0
मऊ/लखनऊ। प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने सोमवार को वाराणसी से मऊ-दोहरीघाट मेमू ट्रेन (Mau-Dohirghat Memu Train) को हरी झण्डी…
CM Yogi

टिफिन सहभोज में सामान्य कार्यकर्ता की तरह दिखे सीएम योगी

Posted by - June 4, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पार्टी (CM Yogi) के हर अभियान और उससे जुड़े दिशानिर्देशों का एक समर्पित कार्यकर्ता की तरह…