Ayodhya Dham

अयोध्या में आस्था का सैलाब, योगी ने किया हवाई सर्वेक्षण

54 0

अयोध्या : रामलला के प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha) के बाद मंगलवार को श्रीरामजन्मभूमि में दिव्य और भव्य मंदिर में रामलला के दर्शन के लिये रामभक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने हेलीकाप्टर से अयोध्या का हवाई सर्वेक्षण किया और रामपथ, भक्ति पथ और रामजन्मभूमि पथ के ऊपर से रामभक्तों की भीड़ का अवलोकन किया। उनका हेलीकाप्टर साकेत महाविद्यालय डिग्री कालेज में उतरा जहां उन्होने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा-निर्देश दिया।

जिलाधिकारी नितीश कुमार ने अयोध्या धाम (Ayodhya Dham) में रामभक्तों की भीड़ को देखते हुए मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी है। रामजन्मभूमि परिसर के अंदर की सम्पूर्ण व्यवस्था अपर जिला मजिस्ट्रेट को सौंपा गया है। जबकि मंदिर के अंदर मुख्य द्वार व आसपास का क्षेत्र क्षेत्रीय प्रबंधक संदीप श्रीवास्तव के हवाले किया गया है। बिड़ला धर्मशाला तिराहा पर श्रद्धालुओं की देखरेख एवं भीड़ को एकत्र न होने दिया जाये, इसके लिये उपजिलाधिकारी अभिषेक कुमार की तैनाती की गयी है।

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद अचानक भीड़ को देखते हुए बिड़ला धर्मशाला से लता मंगेशकर चौक की जिम्मेदारी डिप्टी कलेक्टर प्रवीण कुमार को सौंपी गयी है। श्रृंगार घाट तिराहे पर डिप्टी कलेक्टर अरविंद कुमार की ड्यूटी लगायी गयी है वहीं लता मंगेशकर चौक से धर्म पथ पर डिप्टी कलेक्टर अंशुमान की ड्यूटी लगायी गयी है। उदया चौराहा से बिड़ला तिराहा व आसपास का क्षेत्र डिप्टी कलेक्टर रामप्रसाद त्रिपाठी देख रहे हैं।

रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद आज अचानक भीड़ को देखते हुए प्रशासन सतर्क हो गया। यहां तक कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अयोध्या आना पड़ा। भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन ने भारी संख्या में पुलिस बल और भारी संख्या में मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर नियंत्रण करने की कोशिश की है और सभी श्रद्धालुओं से कहा गया है कि वह संयम बरतें और भीड़ में न आवें।

श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा में आये श्रद्धालुओं को मिला प्रदूषण मुक्त वातावरण

रामलला का दर्शन सब को मिलेगा। रामभक्त श्रद्धालुओं की भीड़ आसपास जिलों से ज्यादा आ रही है।जिला प्रशासन ने सभी गाडिय़ों के अयोध्या में प्रवेश के लिये रोक लगा दिया है। अयोध्या में एक साथ लाखों श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिये आ गये हैं। रामलला के दर्शन करने के लिये काफी लम्बी लाईन श्रद्धालुओं की लगी है और धीरे-धीरे जिला प्रशासन सभी रामभक्तों को दर्शन करा रही है। श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का कई लाख रामभक्त व श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं।

Related Post

CM Yogi

कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार करने के साथ ही उनके दृष्टिकोण को समृद्ध करेगा संवाद: योगी

Posted by - June 27, 2023 0
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ अभियान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने संबोधित किया।…
arvind jejariwal in meeruth kisan panchayat

किसान महापंचायत में केजरीवाल ने कहा, किसानों के लिए डेथ वारंट हैं ये तीनों कृषि कानून

Posted by - February 28, 2021 0
मेरठ। किसान महापंचायत में पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Kejariwal ) ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला…