चाय सिरदर्द की समस्या के लिए जितनी है फायदेमंद, उतनी ही है सुबह खाली पेट के हानिकारक

1425 0

डेस्क। चाय पीना हर कोई पसंद करता है। कई लोगों की तो चाय के बिना दिन की शुरुआत नहीं होती। चाय के सेवन के बिना उनको सिरदर्द की समस्या का सामना करना पड़ता है और थकावट में भी आराम देती है लेकिन सुबह खाली पेट चाय का सेवन करते हैं शरीर के लिए काफी नुकसानदायक है। आइए जाने क्यों है नुकसान –

ये भी पढ़ें :-लम्बे समय तक एक स्थान पर बैठ कर करते हैं काम, तो जानें क्या होगा नुकसान

1-खाली पेट चाय का सेवन करने से शरीर में प्रोटीन और अन्‍य दूसरे पोषक पदार्थों का अवशोषण ठीक तरह से नही हो पाता है। जिस वजह से आपको सेहत से जुडी कई तरह की परेशानियां हो सकती हैं।

2-सुबह खाली पेट चाय पीने से एसिडिटी की शिकायत हो सकती है, इसलिए कोशिश करें कि चाय के साथ एक बिस्कुट या कोई भी हल्की चीज खाएं।

3-खाली पेट चाय पीने से शरीर में प्रोटीन और अन्‍य दूसरे पोषक पदार्थों का अवशोषण ठीक तरह से नही हो पाता है। जो हमारे शरीर को प्रभावित करते हैं।

4-बहुत लोग ऐसे होते है जिन्हें साइड इफेक्ट्स की प्रोब्लम होती है लेकिन क्या आप को पता है ये क्यों होता है तो आइए हम बताते है कि ये खाली पेट चाय पीने की वजह से होता है।

Related Post

डीसीपी महिला अपराध ने किया पैड बैंक का उद्घाटन

डीसीपी महिला अपराध ने किया पैड बैंक का उद्घाटन

Posted by - March 19, 2021 0
मिशन शक्ति के तहत “सृजन फाउंडेशन” के माहवारी स्वच्छता अभियान ‘हिम्मत’ के अंतर्गत ग्रामीण परिवेश के विद्यालयों में “हिम्मत पैड…
सुपरहीरो एक्शन फिल्म

सुपरहीरो एक्शन फिल्म अली अब्बास जफर के साथ नजर आएगी कैटरीना कैफ

Posted by - February 8, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ जल्द ही निर्देशक अली अब्बास जफर सुपरहीरो एक्शन फिल्म में नजर आने वाली है। यह…