PM Modi

उत्तराखंड में पीएम मोदी बोले, देश में चलाएं वेड इन इंडिया मूवमेंट

80 0

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने देहरादून में ‘वेड इन इण्डिया’ (Wed One India) का नया नारा देते हुए उत्तराखण्ड को ‘बेस्ट वेडिंग डेस्टिनेशन’ (Best Wedding Destination) बताया। उन्होंने से उद्योगपतियों से अपील की कि वे भव्य शादी के लिए विदेश ना जाएं, भारत में ही शादी करें। इसके लिए उत्तराखण्ड सबसे उपयुक्त है। प्रधानमंत्री की इस अपील से उत्तराखण्ड के वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में उभरने की उम्मीद बंध गई है।

उत्तराखण्ड में निवेशकों को पूंजी निवेश के लिए आकर्षित के मकसद से धामी सरकार (Dhami Government) देहरादून में उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट आयोजित कर रही है। समिट में देश विदेश के निवेशकों को आमंत्रित किया गया है। दो दिन के इस समिट का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने निवेशकों को उत्तराखण्ड में पूंजी निवेश के कई टिप्स दिए। कहा कि उत्तराखण्ड में बहुत सारा अनटैप्ड पोटेनशियल (न्दजंचचमक च्वजमदजपंस) है, जिसका आप ज्यादा से ज्यादा लाभ आप उठा सकते हैं।

इस बीच एक दिलचस्प बात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने उद्योगपतियों से कही। उन्होंने कहा कि धन्ना सेठों के बीच विदेश जाकर शादी करने का फैशन बन गया है। वह विदेश में करोड़ों रुपए खर्च कर रहे हैं। उन्होंने उद्योगपतियों से अपील की कि भारत में ही डेस्टिनेशन मैरिज करें। इसके लिए उत्तराखण्ड यहां सबसे उपयुक्त स्थान है। श्मेक इन इंडियाश् की तरह एक मूवमेंट चलना चाहिए श्वेड इन इंडिया, शादी हिंदुस्तान में करो। मैं तो चाहूंगा कि उत्तराखण्ड में चाहे निवेश करो या न करो लेकिन आने वाले पांच साल में अपने परिवार की एक डेस्टिनेशन शादी उत्तराखण्ड में करिए।

बताते चलें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बीते 26 नवंबर को अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में विदेश में डेस्टिनेशन शादियों पर गंभीरता से चिंता जताई थी। उन्होंने कहा था कि भारत के लोग अगर विदेशों की जगह देश में ही शादियां करेंगे तो देश का पैसा भीतर ही रहेगा और अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अब उत्तराखण्ड को देश का बेस्ट वेडिंग डेस्टिशनेशन बताया है।

प्रधानमंत्री की चिंता के बाद देश भर में डेस्टिनेशन शादियों को लेकर मंथन शुरू हो चुका है। वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर विकसित करने के लिए उत्तराखण्ड में कई स्थान हैं। त्रिजुगीनारायण और औली इनमें प्रमुख स्थान हैं। इसके अलावा भी उत्तराखण्ड में कई शानदार लोकेशन हैं।

Related Post

दिल्ली विधानसभा चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव : आप का शाह पर हमला, माहौल बिगाड़ना चाहते हैं गृहमंत्री

Posted by - January 30, 2020 0
नई दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों द्वारा निकाले गए मार्च के दौरान चली गोली को लेकर सियासी आरोप-प्रत्यारोप का…
RAHUL GANDHI

ऑक्सीजन और ICU बेड की कमी से हो रही लोगों की मौत, राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

Posted by - April 23, 2021 0
नई दिल्ली।  राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का ये ट्वीट महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक अस्पताल में आग लगने से…
छपाक का प्रीमियर

फिल्म ‘छापक’ के प्रीमियर में हिस्सा होंगी ये लोग, फिल्म में सबने की यह अभिनय

Posted by - January 6, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड की बहुत ही मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण आने वाली फिल्म ‘छापक’ को लेकर काफी सुर्खियों में झाईं हैं।…