Belgian ambassador met CM Yogi

बेल्जियम के राजदूत ने सीएम योगी से की मुलाकात, यूपी में हुए विकास कार्यों की तारीफ की

77 0

लखनऊ। यूरोपीय देश बेल्जियम ने उत्तर प्रदेश के साथ कचरा प्रबंधन, सौर परियोजना और रक्षा क्षेत्र में साझीदारी करने की रुचि दर्शायी है।

भारत में बेल्जियम के राजदूत डिडिएर वेंडरहासेल्ट (Didier Vanderhasselt) ने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ आये चार सदस्यीय दल ने वेस्ट मैनेजमेंट, डिफेंस एंड स्पेस, सोलर प्रोजेक्ट और सेमी कंडक्टर निर्माण के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश से साझीदारी करने की रुचि दिखाई गई है।

श्री वेंडरहासेल्ट ने उत्तर प्रदेश में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों की तारीफ की। इस दौरान वीटो अरबिया साइंस एंड टेक्नोलॉजी एलएलसी के साउथ एशिया और इंडिया ऑपरेशंस के लीड इब्राहिम हफीउर रहमान ने कंपनी द्वारा वेस्ट मैनेजमेंट के क्षेत्र में किये गये उल्लेखनीय कार्यों का विवरण भी मुख्यमंत्री (CM Yogi) के सामने प्रस्तुत किया गया।

धार्मिक स्थलों का कायाकल्प करेगी योगी सरकार

मुलाकात के दौरान मुख्य रूप से भारत में बेल्जियम दूतावास में प्रथम सचिव पाउला पुपे और फ्लैंडर्स इन्वेस्टमेंट एंड ट्रेड व बेल्जियम की व्यापार आयुक्त बैबेट डेसफोसेज भी शामिल रहीं।

Related Post

UPSIDA

मास्टरप्लान – 2041 की अंतिम रूपरेखा बनाने में जुटा यूपीसीडा

Posted by - November 23, 2023 0
लखनऊ। लखनऊ औद्योगिक विकास प्राधिकरण का उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPSIDA) में विलय होने के बाद योगी सरकार…