CM Dhami

महापौर ने सीएम धामी को दी आपदा से हुई क्षति की जानकारी, सौंपा मांग पत्र

75 0

ऋषिकेश। नगर निगम महापौर अनिता ममगांई ने प्राकृतिक आपदा के कारण क्षतिग्रस्त हुई ऋषिकेश की विभिन्न सड़कों, सम्पर्क मार्गों एवं नालियों के निर्माण के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से निगम प्रशासन को सौ करोड़ रुपये की धनराशि आवंटित करने की मांग की। इस संदर्भ में महापौर ने आज राजधानी में मुलाकात कर एक मांगपत्र भी मुख्यमंत्री (CM Dhami)  को सौंपा है।

नगर निगम महापौर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  से मुलाकात कर विगत दिनों प्राकृतिक आपदा के रूप में हुई बारिश के बाबत उनको विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने अवगत कराया कि दैवीय आपदा में विभिन्न क्षेत्रों में लोगों के घरों में घुसे बरसाती पानी से जहां आम जनमानस को काफी नुकसान झेलना पड़ा वहीं निगम के विभिन्न क्षेत्रों की सड़कें, सम्पर्क मार्ग एवं नालियां भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी हैं। अनेक सड़कों पर तो चलना भी अब चुनौतीपूर्ण हो गया है। कई मार्गों पर कीचड़ एवं बरसाती पानी भरा होने की वजह से विभिन्न बीमारियों का खतरा भी लगातार मंडरा रहा है।

पंडित गोविंद बल्लभ पंत का देश के विकास योगदान हमेशा याद रहेगा : धामी

उक्त तमाम निर्माण कार्य के लिए तकरीबन सौ करोड़ रुपये की अनुमानित लागत है जिसे निगम से पूर्ण किया जाना संभव नही है। इसलिए संभावित राशि प्रदेश सरकार ऋषिकेश नगर निगम को प्रदान की जाये ताकि जल्द से जल्द निर्माण कार्यों को प्रराम्भ कराया जा सके।

इस दौरान मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने महापौर अनिता ममगांई को आश्वस्त किया कि आपदा में प्रदेश सरकार लोगों के साथ खड़ी रही है। प्रदेश के तमाम आपदा प्रभावित क्षेत्रों में विशेष प्राथमिकता के साथ राहत एवं बचाव, पुनर्वास व पुनर्निर्माण कार्य जारी है।योग नगरी ऋषिकेश की सड़कों के पुनःनिर्माण के लिए भी हर संभव मदद की जायेगी।

Related Post

Naxalite Sammaiya Sodi

खतरनाक नक्सली सम्मैया सोड़ी ने किया आत्मसमर्पण, आठ लाख का इनाम था घोषित

Posted by - March 21, 2024 0
सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आठ लाख रुपये के इनामी नक्सली ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।…
CM Dhami

सीएम धामी ने दी प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें

Posted by - January 25, 2024 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस (Republic day) की शुभकामनाएं दी हैं। गणतंत्र दिवस…