AK Sharma

बिजली चोरी कर राजस्व हानि पहुंचाने वाले बख्शे नहीं जाएंगे: एके शर्मा

67 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने निर्देशित किया है कि सभी अधिकारी बिजली चोरी रोकने के लिए अपने क्षेत्रों में रात में भी चेकिंग अभियान चलाएं, जिससे कि बढ़े विद्युत लोड से हो रहे फाल्ट एवं ट्रिपिंग को भी नियंत्रित किया जा सके। उन्होंने कहा कि विद्युत चोरी कर विभाग को राजस्व हानि पहुंचाने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। बिजली चोरी करना दण्डनीय अपराध है।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि भीषण गर्मी और उमस के कारण बिजली की मांग अप्रत्याशित रूप से बढ़ी है, फिर भी विद्युत कार्मिक बिजली की निर्बाध आपूर्ति बनाये रखने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इस दौरान बढ़े हुए लोड से होने वाले फाल्ट, ट्रिपिंग, ट्रांसफार्मर खराबी एवं तार टूटने की शिकायतों का त्वरित संज्ञान लेने के निर्देश दिये गये हैं।

उपभोक्ताओं को बेहतर आपूर्ति मिले एवं प्रदेश की विद्युत व्यवस्था सुदृढ़ हो इसके लिए कार्य कराये जा रहे हैं। केन्द्र की आरडीएसएस योजना से जर्जर पोल एवं तार को बदलने, ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। आने वाले समय में बेहतर आपूर्ति के साथ 24 घंटे बिजली मिलेगी।

डेंगू, मलेरिया की रोकथाम के लिए फॉगिंग, एन्टी लार्वा का छिड़काव कराया जाए: एके शर्मा

एके शर्मा (AK Sharma) ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे समय से अपना बिल जमा करें, जिससे कि बिजली व्यवस्था को और सुदृढ़ कर सबको बिजली पहुंचायी जा सके। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को बिल सम्बंधी समस्याओं के लिए एसएमएस के माध्यम से और फोन करके जानकारी दी जा रही है। ऐसे उपभोक्ता जिनका विद्युत कनेक्शन चालू नहीं है वे 100 रूपये जमा कर अपना विद्युत कनेक्शन चालू करवा सकते हैं।

Related Post

यूपी विधानसभा चुनाव 2022

मायावती बोलीं-नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेकर बीजेपी राष्ट्रीय समस्या पर दे ध्यान

Posted by - December 19, 2019 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर गुरुवार को बड़ा बयान दिया है। मायावती…
cm yogi

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कई घंटों तक नंबर-1 रहा #स्वच्छयूपीसशक्त_यूपी

Posted by - December 3, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश को स्वच्छ और सशक्त प्रदेश बनाने में जुटी योगी सरकार (Yogi Government) की इस मुहिम को सोशल…
हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन ने किया दुमका से नामांकन, पहले चरण की 13 सीटों पर मतदान सुबह सात बजे से

Posted by - November 29, 2019 0
रांची। झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को दुमका विधानसभा सीट से…
Nita Ambani and Ivanka

नीता अंबानी के BHU में प्रोफेसर बनने की खबर निकली फर्जी

Posted by - March 17, 2021 0
मुंबई । इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रवक्ता ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की कार्यकारी निदेशक नीता अंबानी (Neeta Ambani) को बीएचयू में विजिटिंग…