AK Sharma

सुना है ऊर्जा मंत्री ने बिजली हड़तालियों को झाड़ा…

111 0

सुना है ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने बिजली हड़तालियों को झाड़ा… ठीक किया। बिजली हड़ताल पर अब सरकार को झुकना नहीं चाहिए। बहुत हो गया। जनता ख़ुद इन लोगों को ठीक करेगी।

बिजली हड़तालिया कर्मियों से जनता के सवाल…

  • लगातार घाटा करने वाले विद्युत निगम क्या उधार लेकर आपको पिछले आठ साल का बोनस देंगे? आठ साल क्यों नहीं माँगा? इस साल का दे दिया वही बहुत नहीं है? बिजली निगम पर एक लाख करोड़ रुपये का क़र्ज़ तो है ही। रोज़ का 1500 करोड़ रुपये का घाटा है। ये आप जैसे होनहारों की ही देन है ना?
  • घाटा हो भी क्यों नहीं। बिल का पैसा तो इंजीनियरों के पॉकेट में जाता है।
  • जब अपनी जगह संविदा कर्मचारी को या डेली वेज वाले को खंभे पर चढ़ाते हो और पीछे से लाइन चालू करके उसे खंभे पर मार डालते हो तो उसमें तुम्हारी सहृदयता कहाँ चली जाती है?
  • संविदा कर्मी को आगे करके अपने मौज करते हो। भ्रष्टाचार की हद करके दिन में तीन बार गाड़ियाँ बदलते हो। छोटे-छोटे लोगों को परेशान करते हो। बड़े चोरों के आगे दुम हिलाते हो। तलवे चाटते हो। तब तुम्हारा आत्मसम्मान कहाँ चला जाता है।
  • तीन-तीन पीढ़ियों तक फोकट की बिजली जलाते हो। इतना ही नहीं पड़ोसियों और किराएदारों को भी फ्री बिजली बाँटते हो तब बिजली विभाग के प्राईवेटाइज़ेशन की चिंता नहीं होती?
  • तुम लोगों को जितनी पगार मिलती है उसका पचास गुना तुम कहाँ से कमाते हो। तब तुम्हारा ज़मीर कहाँ चला जाता है। गरीब झुपड़े वाले को लाखों का बिल पकड़ाकर उसको चूसना और फिर बिल कम कर देना। यही हो ना तुम लोग।
  • महीने-महीने नौकरी पर नहीं जाने वाले विद्युत नेता प्रबंधन को ज्ञान देते हैं। कर्मियों को भ्रमित करके अपनी नेतागीरी चलाते हैं। अच्छी स्थिति नहीं है तो नौकरी छोड़कर देखो। दो कौड़ी की भी क़ाबिलियत नहीं है। एक मोनोपोली में काम करते हो इसलिए दिमाग़ ख़राब हो गया है।
  • किस पूर्व समझौते की बात करते हो। अमल नहीं हुआ तो तुमको घाटे के बावजूद बोनस मिला कैसे? कैशलेस इलाज की सुविधा कैसे मिली। हड़ताल में काम किए बिना पगार कैसे मिली? झूठ बोलने की भी हद होती है।

Related Post

CM Yogi

सशक्त एवं स्वर्णिम भविष्य का शाश्वत प्रतीक बनेगा नया संसद भवन: सीएम योगी

Posted by - September 19, 2023 0
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में पूरे भारत ने मंगलवार को गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर…
pm modi

IIT के छात्रों से पीएम मोदी बोले- सहूलियत के लिए शॉर्टकट न अपनाएं

Posted by - December 28, 2021 0
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) कानपुर के 54वें दीक्षांत समारोह में युवा पीढ़ी को जीवन…
Nupur Sharma

नूपुर शर्मा की जुबान काटकर लाने वाले को भीम सेना देगी 1 करोड़ का इनाम

Posted by - June 8, 2022 0
नई दिल्ली: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी का मामले में दिन-ब-दिन…

मुख्यमंत्री योगी ने कैशलेस चिकित्सा योजना का किया शुभारंभ

Posted by - July 21, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार को यहां लोक भवन में पंडित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा…