G-20 Walkathon

G-20 वॉकथॉन को सीएम योगी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

141 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में G-20 समिट के लिए वॉकथन का आयोजन किया गया है। आम जनता को जोड़ने के लिए चार शहरों में वॉकथन का आयोजन (CM Yogi) किया गया है। लखनऊ, आगरा, वाराणसी और नोएडा में मैराथन वॉकथन का आयोजन किया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (CM Yogi) ने लखनऊ में G-20 वॉकथॉन को झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में यूपी आगे बढ़ रहा है। देश आजादी का अमृत महोत्सव बना रहा है। हमने पूरी दुनिया को अपना सामर्थ दिखाया। हम पूरी दुनिया को अपना परिवार मानते हैं। 24 जनवरी को यूपी अपना स्थापना दिवस मनाएगा।

उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि G-20 में दुनिया के वे 20 बड़े देश हैं जहां दुनिया की 60 फीसदी से अधिक आबादी निवास करती है, जिनसे 75 फीसदी से अधिक ट्रेड है, 85 प्रतिशत GDP पर आता है। दुनिया के वे 20 बड़े देश G-20 के नाम से जाने जाते हैं और दुनिया के उन 20 बड़े देशों का नेतृत्व आज प्रदेश को मिला है।

Image

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कि रन फॉर G-20 को लेकर लोगों में बहुत रुचि है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से इस रन फॉर G-20 का शुभारंभ किया। हम भी उसमें शामिल हुए हैं। हज़ारों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।

Related Post

सीमा विवाद के बाद पहली बार PM मोदी-जिनपिंग थे आमने-सामने, पूरी तरह से किया ‘इग्‍नोर’!

Posted by - November 10, 2020 0
अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.    आज मंगलवार रूस में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के शिखर सम्मेलन की ऑनलाइन वर्चुअल बैठक के दौरान…
AK Sharma

प्रोजेक्ट को लगाने में निवेशकों को न आए किसी भी प्रकार की समस्या: एके शर्मा

Posted by - April 20, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 (GIS) के दौरान ऊर्जा…
CM Vishnudev Sai

दामाखेड़ा का नाम अब होगा कबीर धर्म नगर दामाखेड़ा: सीएम साय

Posted by - February 23, 2024 0
रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnudev Sai) आज बलौदाबाजार-भाटापारा जिला के दामाखेड़ा में माघपूर्णिमा के अवसर पर आयोजित होने…
साध्वी प्रज्ञा

साध्वी प्रज्ञा को एनआईए कोर्ट से बड़ी राहत, चुनाव लड़ने से रोकने की मांग वाली याचिका खारिज

Posted by - April 24, 2019 0
मुंबई। एनआईए अदालत ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की उम्मीदवारी को निरस्त करने वाली याचिका को खारिज कर दिया है।…