CM Dhami

हमारे साधु-संत सर्वे भवन्तु सुखिनः के सिद्धांत की प्रेरणा देते हैं: सीएम धामी

104 0

ऋषिकेश। मुख्यमंत्री (CM Dhami ) ने डी.एस.बी. इंटरनेशनल पब्लिक के वार्षिकोत्सव समारोह में प्रतिभाग किया। उन्होंने विद्यालय के छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए विद्यार्थियों को अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित करने और अथक परिश्रम के साथ जीवन में सफलता हासिल करने की बात कही। विद्यार्थी अपने सपनों को साकार कर अपनी कामयाबी से शिक्षकों, परिजनों के साथ प्रदेश का मान सम्मान बढ़ाने का प्रयास करें।

गुरुवार को मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami ) ने कहा कि हमारी सनातन संस्कृति व हमारे साधु-संत “सर्वे भवन्तु सुखिनः “ के सिद्धांत की प्रेरणा देते हैं। संत केवल कार्य से ही नहीं, अपितु अपने आचरण से भी समाज को शिक्षा और दृष्टि प्रदान करते हैं। सन्तों का जीवन परोपकार के लिए होता है। समाज को सही राह दिखाना ही संतों ने अपना धर्म माना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी द्वारा 2007 में स्थापित यह स्कूल आज शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम प्राप्त कर रहा है। उन्होंने ब्रह्मलीन देवेन्द्र स्वरूप ब्रह्मचारी के जीवन को लोक कल्याण के लिए समर्पित बताते हुए कहा कि स्नेह, आत्मीयता व परोपकार उनकी जीवनशैली थी।

देवभूमि को नशा मुक्त बनाने में पुलिस की भूमिका महत्वपूर्ण: सीएम धामी

मुख्यमंत्री ने कहा कि जयराम से लेकर देवेन्द्र स्वरूप ब्रह्मचारी का पूरा जीवन लोक कल्याण और समाज सेवा के लिए समर्पित रहा है। पुणे के पद चिन्हों पर चलकर ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी अपने गुरुओं के संकल्पों को पूर्ण करने के लिए समर्पित भाव से सेवा कार्य में लगे हैं। उन्होंने ब्रह्मलीन देवेंद्र स्वरूप ब्रह्मचारी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की तथा शहीदों के परिजनों को शॉल भेंटकर सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री ने छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी सराहना की तथा उन्हें शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर मेयर अनीता ममगांई, महामंडलेश्वर रामेश्वरानंद, टी.के शर्मा, प्रिंसिपल डीएसबी शिव सहगल एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Related Post

Gold prices

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत में गिरावट, जानिए सोने-चांदी की कीमतों का रेट

Posted by - August 24, 2020 0
सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान प्रॉफिट बुकिंग के चलते गोल्ड और सिल्वर के दामों में(Gold prices fall in international…
TMC Leader Sheikh Alam

TMC नेता शेख आलम की भड़काऊ बयान, 30 फीसदी मुस्लिम इकट्ठा हुए तो बन जाएगा चार पाकिस्तान

Posted by - March 25, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल चुनावों के सांप्रदायिकरण का आरोप लगता रहता है, लेकिन नेताओं के बयान इसे सही भी ठहराते हैं।…
CM Dhami

हल्द्वानी में सीएम धामी का रोड शो, उमड़ा समर्थकों का जनसैलाब

Posted by - April 17, 2024 0
हल्द्वानी। उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोकसभा…

आतंकी पन्नू ने दी हरियाणा सीएम मनोहर लाल को धमकी, बोला- घर पर ही रहें, यही अच्छा होगा

Posted by - August 4, 2021 0
खालिस्तान समर्थक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को धमकी दी है। धमकी में कहा…