CM Dhami

सीएम धामी ने केदारनाथ में की पूजा-अर्चना, साधु-संतों से की भेंट

138 0

देहरादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने मंगलवार को  केदारनाथ में पूजा-अर्चना कर बाबा केदार से प्रदेश एवं प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने  केदारनाथ में पधारे साधु-संतों से भेंट भी की।

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने इस अवसर पर  केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि यात्रियों की सुविधा के दृष्टिगत  केदारनाथ में हर संभव सुविधा उपलब्ध कराई जाए। सभी निर्माण कार्य तय समय सीमा के अन्दर पूर्ण किये जाएं। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने  केदारनाथ में बाबा केदार के दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं से बातचीत भी की।

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी रूद्रप्रयाग  मयूर दिक्षित को निर्देश दिये कि यह प्रयास किये जाएं कि  केदारनाथ में बाबा केदार के दर्शन के लिए पहुंचने वाले 15 से 20 हजार श्रद्धालुओं को प्रतिदिन ठहरने की उचित व्यवस्था रहे। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि यहां आने वाले श्रद्धालु देवभूमि का अच्छा संदेश लेकर देश-दुनिया में जाएं, इसके लिए श्रद्धालुओं को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयास सरकार द्वारा किये जा रहे हैं।

cm dhami

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में भव्य एवं दिव्य केदारपुरी का निर्माण हो रहा है।   केदारनाथ के निकटवर्ती स्थानों को आध्यात्मिक पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए योजना बनाई जा रही है। प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में  केदारनाथ एवं गौरीकुण्ड से केदारनाथ पैदल मार्ग पर अध्यात्म एवं श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत अनेक कार्य किये जा रहे हैं।

cm dhami
cm dhami

इस अवसर पर बद्री-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष  अजेन्द्र अजय,  अजय सेमवाल,  दिनेश उनियाल जिला अध्यक्ष भाजपा, वरिष्ठ तीर्थ पुरोहित निवास पोस्ती,  विनोद राणा सदस्य जिला पंचायत कालीमठ, अध्यक्ष जिला पंचायत  सुमंत तिवारी,  विनोद शुक्ला, अपर मुख्य कार्य कारी अधिकारी केदारनाथ योगेन्द्र सिंह आदि उपस्थित थे।

Related Post

यूपी में सपा या बसपा से गठबंधन कर सकती है कांग्रेस, सोनिया से मिलकर कमलनाथ ने की चर्चा

Posted by - July 15, 2021 0
मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की, इस दौरान यूपी विधानसभा…
Mohammed Shami

मोहम्मद शमी ने IPL में किया धमाकेदार प्रदर्शन, पोर्नस्टार ने दी बधाई

Posted by - March 30, 2022 0
नई दिल्ली: गुजरात टाइटन्स के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) सनसनीखेज फॉर्म में थे क्योंकि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग…