racial assault

भारतीय मूल की चार महिलाओं पर नस्लीय हमला

235 0

टेक्सास। अमेरिका में भारतीय मूल की महिलाओं पर नस्लीय हमले (Racial assault) की शर्मनाक घटना सामने आई है। एक अमेरिकन-मेक्सिन महिला ने टेक्सास में सड़क पर घूम रहीं चार भारतीय मूल की चार महिलाओं के साथ न सिर्फ बदसलूकी की, बल्कि मारपीट करने के बाद बंदूक दिखाकर उन्हें उड़ाने की धमकी भी दी। सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपित महिला एस्मेराल्डा अप्टन को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया गया है।

यह वारदात बुधवार रात की है। टेक्सास के डेल्लास शहर में भारतीय मूल की ये महिलाएं एक होटल में खाना खाने के बाद पार्किंग की तरफ जा रहीं थीं। तभी अचानक वहां एस्मेराल्डा अप्टन पहुंच गई। उसने भारतीय महिलाओं को अपशब्द कहना शुरू कर दिया। उसने कहा- ‘आई हेट यू इंडियंस, गो बैक।’

एस्मेराल्डा अप्टन ने कहा वह भारतीयों से नफरत करती है। सभी भारतीय अमेरिका अच्छी जिंदगी की तलाश में आते हैं। इस दौरान वह लगातार भारतीय मूल की महिलाओं को गाली देती रही। आरोपी महिला ने कहा कि वह अमेरिका में पैदा हुई, लेकिन जहां भी जाती है, हर तरफ उसे भारतीय नजर आते हैं। अगर भारत में जिंदगी अच्छी है तो तुम लोग यहां क्यों आ जाते हो।

इस घटना के वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए एक शख्स ने लिखा-‘मेरी मां और उनकी तीन दोस्त डेल्लास में डिनर के लिए गए थे। वे पार्किंग की तरफ लौट रहे थे। तभी वहां एक मेक्सिकन-अमेरिकन महिला आ गई। वह चारों के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करते हुए उन्हें गाली देने लगी। मेरी मां उससे इस तरह बात न करने की अपील करती रहीं। उसकी बदतमीजी बढ़ती देख मेरी मां ने उसका वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया। यह देख वह महिला और भड़क गई और उसने मां और उनकी दोस्तों के साथ मारपीट शुरू कर दी।

उत्तराखंड धार्मिक एवं पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण राज्य: धामी

टेक्सास पुलिस के मुताबिक मेक्सिकन-अमेरिकन महिला की पहचान टेक्सास के प्लानो शहर की रहने वाली एस्मेराल्डा अप्टन के रूप में हुई है। प्लानो शहर की पुलिस ने एस्मेराल्डा अप्टन को गुरुवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ नस्लीय हमला (Racial assault) और आतंकी हमले की धमकी देने की धाराएं लगाई गईं हैं। साथ ही 10 हजार अमेरिकी डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है। उल्लेखनीय है कि प्लानो और डेल्लास की दूरी 31 किलोमीटर है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद अमेरिका में रहने वाले भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

Related Post

Explosion

काबुल में रूसी दूतावास पर आत्मघाती हमला, 2 रशियन डिप्लोमेट्स सहित 25 की मौत

Posted by - September 5, 2022 0
काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) एक बार फिर धमाके (Explosion) से दहली। इस बार ये धमाका रूस के दूतावास…
Mercedes

मंत्री ने खरीदी 10 करोड़ रुपये की मर्सिडीज-बेंज कार, इस देश में मचा हाहाकार

Posted by - June 20, 2022 0
इस्लामाबाद: बढ़ती महंगाई के बीच एक शानदार मर्सिडीज-बेंज Mercedes-Benz car 4MATIC सैलून ने पाकिस्तानी सरकार (Pakistani government) को मुश्किल में…